Home > क्या कहते है आज आपके सितारे, कैसा रहेगा आपका दिन (राशिफल)

क्या कहते है आज आपके सितारे, कैसा रहेगा आपका दिन (राशिफल)

 Alok Mishra |  2018-06-19 06:35:28.0  |  दिल्ली

क्या कहते है आज आपके सितारे, कैसा रहेगा आपका दिन (राशिफल)

मेष - मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल माना जाता है। बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। आपको परिवार में फिर से ख़ुशी का माहौल बनाने के लिए जल्द-से-जल्द इससे बाहर आने की ज़रूरत है। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

वृष राशि- वृषभ का राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है।बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपके प्रिय का एक अप्रत्यासित सकारात्मक कार्य, विवाह को लेकर आपकी धारणा को बदल सकता है।
मिथुन राशि- मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है।अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। कामकाज के दौरान कोई अच्छा मित्र काफ़ी व्यवधान डाल सकता है। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।
कर्क राशि- कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है।आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा। साथ ही यह समझदारी भरा फ़ैसला लेने में आपकी मदद करेगा। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आपके पास आज अपनी क्षमताओं को दिखाने के मौक़े होंगे।
सिंह राशि- सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।
कन्या राशि- कन्या राशि के जातक बेहद धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं।आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी, जिसके चलते आप सफलता की ओर तेज़ी-से बढ़ेंगे। ऐसी हर चीज़ से परहेज़ करें, जिससे आपकी शक्ति नष्ट न हो। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया कोई भी फ़ैसला दबाव बना सकता है। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।
और राशि अगले पेज पर देखें |

आगे पढ़े

Tags:    
Share it
Top