Home > राज्य > बिहार > मणिपुर के वायरल वीडियो को विधायक ने बताया फेक, कहा इनमें से कोई नहीं है विधायक

मणिपुर के वायरल वीडियो को विधायक ने बताया फेक, कहा इनमें से कोई नहीं है विधायक

VIDEO VIRAL हुआ तो बोले- फेक है

 Special Coverage News |  10 Jun 2019 8:13 AM GMT  |  दिल्ली

मणिपुर के वायरल वीडियो को विधायक ने बताया फेक, कहा इनमें से कोई नहीं है विधायक

नई दिल्ली : मणिपुर में स्टडी टूर पर गए बिहार के चार विधायकों का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि विधायक शराब के नशे में चूर एक लड़की के साथ जबरन नाचते हुए नजर आ रहे हैं. यह मामला इंडिया-म्यांमार बॉर्डर के मोरेह टाउन का है. इस खबर का अब विधायक ने आकर खंडन किया है और कहा है कि इन चारों में से कोई भी विधायक नहीं है .

इंफाल टाइम्स' ने एक खबर का प्रकाशन किया. एक वीडियो भी दिखाया. बताया कि इस वीडियो में बिहार के विधायक लोग महिला के साथ अश्लील नृत्य कर रहे हैं. विधायकों के नाम तक लिख दिए गए. किस पार्टी से हैं, यह भी बताया गया. देखते ही देखते इंफाल टाइम्स की खबर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ढेर सारे लोगों ने वीडियो शेयर कर विधायकों को उनकी करनी के लिए कोसा. कई न्यूज चैनलों ने इस वीडियो का प्रसारण कर दिया और बताया कि ये सभी विधायक लोग हैं. वीडियो में दिख रहे चेहरों पर लाल घेरा बनाकर चैनलों ने विधायकों का नाम बताया. पर थोड़ी ही देर बाद सच्चाई सामने आ गई.

पता चला कि वीडियो में जो लोग नाच रहे हैं, वे विधायक नहीं हैं बल्कि विधायक के पीए हैं या कोई और हैं. इस वीडियो में जिस शख्स को सुपौल जिले के पिपरा से आरजेडी विधायक यदुवंश कुमार यादव बताया गया वह शख्स हसनपुर विधानसभा के जदयू विधायक राज कुमार राय का पीए विजय कुमार यादव निकला. यही विजय कुमार यादव जी वीडियो में डांस करते दिख रहे हैं. वीडियो में डांस करते एक अन्य शख्स हसनपुर प्रखण्ड के बीस सूत्री जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष संजीव कुशवाहा हैं.

खुद विधायक यदुवंश कुमार यादव ने सामने आकर कहा कि ये वीडियो फेक है और इसमें दिख रहे शख्स में से कोई भी विधायक नहीं है. विधायक यदुवंश ने कहा कि वे न्यूज चैनलों पर मानहानि का मुकदमा करेंगे.


जबकि इम्फाल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्टडी टूर पर गए इन विधायकों में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक यदुवंशी कुमार यादव और राजा पाकर से आरजेडी विधायक शिव चंद्र, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक सचिन प्रसाद सिंह और जनता दल (यू) विधायक राज कुमार राय शामिल हैं. रिपोर्ट में बताया गया था कि बिहार के पिपरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक यदुवंशी के नेतृत्व में विधायकों की यह टीम स्टडी टूर के लिए यहां पहुंची थी. सचिन प्रसाद सिंह कल्याण पुर पूर्वी चम्पारण से बीजेपी विधायक हैं, राज कुमार राय JDU हसनपुर समस्तीपुर और RJD राज पोकर वैशाली से एमएलए हैं.

एनडीए सरकार के ईस्ट पॉलिसी एक्ट के तहत किए जा रहे विकास कार्यों का जायजा लेने के लिए बिहार से विधायकों की यह टीम 1 जून को मोरेह टाउन पहुंची थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इन विधायकों को मणिपुर विधानसभा से जुड़े कर्मचारियों द्वारा गाइड किया गया था.

विधायकों ने यह वीडियो फर्जी बताया है.



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top