Home > राज्य > बिहार > पटना > पटना में डॉक्टर के बेटे के अपहरण से सनसनी,मांगी गई 50 लाख की फिरौती

पटना में डॉक्टर के बेटे के अपहरण से सनसनी,मांगी गई 50 लाख की फिरौती

 Special Coverage News |  2018-09-29 06:11:37.0  |  पटना

पटना में डॉक्टर के बेटे के अपहरण से सनसनी,मांगी गई 50 लाख की फिरौती

शिवानंद गिरि की रिपोर्ट

पटना :पटना में डॉक्टर के बेटे का अपहरण, फोन पर मांगी गई 50 लाख की बिहार में बढ रही आपराधिक घटनाओं से परेशान सरकार के लिए एक बुरी खबर पटना से है।खबर है कि एक चिकित्सक के बेटे का अपहरण कर बतौर फिरौती पचास लाख रूपए की मांग की गई है। मीडिया मेंखबरों के अनुसार पटना के रूपसपुर इलाके से एक बड़े डॉक्टर शशिभूषण के बेटे का अपहरण हुआ है.

अपहरण की बात का पता तब चला जब किडनैपरों द्वारा बतौर फिरौती पचास लाख रूपए की मांग की गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में खलबली मच गई लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना एसएसपी मनु महाराज खुद मामले को मोनिटरिंग कर रहें हैं। मामला संवेदनशील होने के कारण पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है।

अपहृत लड़के का नाम शिवम है। जो बीबीगंज में एक को़चिंग में पढ़ता था। शुक्रवार को किडनैपरों ने शिवम के घरवालों को कॉल किया और 50 लाख की फिरौती की डिमांड रख दी. अपहर्ताओं ने दिन के लगभग 10 बजे फोन कर फिरौती मांगी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने को तैयार रहने की धमकी भी दी. अपराधियों ने डॉक्टर को उनके ही बेटे के मोबाइल से फोन किया था।

घटना की जैनकारी मिलते ही डॉक्टर ने तत्काल रूपसपुर थाने से संपर्क किया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पटना पुलिस के विशेष सेल की टीम और कई थाने की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।

अपहर्ताओं ने डॉक्टर के बेटे को कोथवां गांव में रखा था. हालांकि अपराधियों को पुलिस के ऑपरेशन की भनक लग गई और वे वहां से लड़के का लेकर फरार हो गए. इधर पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस दौरान पुलिस ने कोथवां गांव और आसपास के इलाके से आधे दर्जन संदिग्ध युवकों को उठाया है।

परिजनों केअनुसार 15 वर्षीय शिवम दानापुर के बीबीगंज स्थित एक कोचिंग संस्थान में पढ़ाई करने जाता था. उसके साथ कोथवां के कुछ लड़के भी ट्यूशन पढ़ते थे। अब तक की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि ट्यूशन में छुट्टी होने के बाद कोथवां के ही कुछ लड़के उसे झांसा देकर अपने साथ ले गए और उसका अपहरण कर लिया।

Tags:    
Share it
Top