पटना

अमित शाह के बयान से बिहार बीजेपी में खलबली, अब क्या होगा?

Special Coverage News
17 Oct 2019 4:45 AM GMT
अमित शाह के बयान से बिहार बीजेपी में खलबली, अब क्या होगा?
x

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री (Union Home Minister) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) पर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा है कि लिंचिंग गरीब के साथ होती है, किसी खास जाति के खिलाफ नहीं.

न्यूज़18 नेटवर्क (News18 Network) ग्रुप को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने बीजेपी के राज में लिंचिंग बढ़ने की बात को खारिज कर दिया और कहा कि यह पहले भी होती थी. गृह मंत्री ने कहा कि आज लिंचिंग को एक आज रंग दिया जाता है. लिंचिंग को देश से खत्म करने के मामले पर गृह मंत्री ने कहा कि जागरूकता से इसे खत्म किया जा सकता है.

पिछले कुछ समय में देश के अलग-अलग हिस्सों में कई लोग भीड़ की हिंसा का शिकार हुए हैं. कुछ समय पहले ही झारखंड में चोरी के आरोप में भीड़ ने तबरेज अंसारी नाम के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा राजस्थान के अलवर में कथित गो तस्करी को लेकर भीड़ ने पहलू खान को अपना निशाना बनाया था. इस घटना में पहलू खान की मौत हो गई थी.

बिहार में नीतीश कुमार ही होंगे एनडीए का चेहरा

इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अमित शाह ने मॉब लिंचिंग से लेकर तमाम बातों पर अपनी राय रखी. इसी दौरान बातचीत में उन्होंने साफ कर दिया कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ेगी. बीजेपी-जेडीयू के बीच अनबन की खबरों को विराम देते हुए अमित शाह ने कहा कि दोनों पार्टियों का गठबंधन 'अटल' है. गृह मंत्री ने कहा, 'जनता दल यूनाइटेड और बीजेपी चुनाव में एक साथ नीतीश जी के नेतृत्व में ही उतरेंगी. ये एकदम स्पष्ट है.'

महाराष्ट्र में अपने दम पर सत्ता में आ सकती है बीजेपी

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा पर बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी अकेले अपने दम पर सत्ता में आ सकती है. बीजेपी राज्य की 288 सीटों में से 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शिवसेना को बीजेपी से 40 सीटें कम यानी कि 124 सीटें मिली हैं. इस सवाल पर कि इस चुनाव (Maharashtra assembly election) में बीजेपी का प्रदर्शन कैसा रहेगा, अमित शाह ने कहा कि बीजेपी शिवसेना गठबंधन (BJP Shiv sena Coalition) को दो तिहाई बहुमत मिलेगा. बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस सवाल पर अमित शाह ने कहा कि सीटों की सटीक गिनती बताना जल्दबाजी होगी, लेकिन निश्चित तौर पर बीजेपी पिछली बार से ज्यादा सीटें लेकर आएगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story