पटना

बेगुसराय : भगवानपुर में ऑनलाईन प्रमाण पत्र सेवा के लिए खुला आरटीपीएस काउंटर

Special Coverage News
27 Aug 2019 10:14 AM GMT
बेगुसराय : भगवानपुर में ऑनलाईन प्रमाण पत्र सेवा के लिए खुला आरटीपीएस काउंटर
x

बेगूसराय (मृत्युंजय कुमार ) जिले के भगवानपुर प्रखंड मेंआरटीपीएस काउंटर खोला गया है। बिहार लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत आॅनलाइन प्रमाण पत्र सेवा के तहत प्रखंड क्षेत्र के मेहदौली पंचायत में आरटीपीएस काउंटर का उदघाटन बीडीओ अजय कुमार, सीओ कुमार नलिनीकान्त एवं स्थानीय मुखिया सुरेश कुमार ने किया।

इस आरटीपीएस काउन्टर पर पंचायत के लोगों का जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र व अन्य कार्यों की सुविधा उपलब्ध होगी। इस अवसर पर बीडीओ अजय कुमार ने कहा कि अब ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को प्रखंड की जगह अपने पंचायत, गांव में ही प्रमाणपत्र बन जायेगा। अभी कार्यपालक सहायक के अभाव में प्रखंड के बड़े पंचायतों में सप्ताह में दो दिन एवं छोटे पंचायतों में सप्ताह में एक दिन उक्त आरटीपीएस काउन्टर के माध्यम से कार्य किया जाएगा। क्योंकि अभी पूरे प्रखंड में मात्र चार कार्यपालक सहायक ही है। आनेवाले कुछ ही दिनों में प्रत्येक पंचायतों के लिए कार्यपालक सहायक उपलब्ध हो जाने के बाद फिर पेंशन, दाखिल खारिज जैसे सभी कार्य ग्राम पंचायत में ही होने लगेगा। उन्होंने बताया कि पंचम वित्त आयोग की राशि से भी मुखिया जी कार्यपालक सहायक को रख सकते हैं।

इस अवसर पर मुखिया सुरेश कुमार के द्वारा बीडीओ अजय कुमार, सीओ कुमार नलिनीकान्त एवं उपस्थित सभी आगत अतिथियों को चादर एवं फूल माला से सम्मानित किया गया। उक्त मौके पर पंचायत सचिव जितेन्द्र कुमार सिंह, उप मुखिया सविता देवी, आवास सहायक गौतम कुमार, कार्यपालक सहायक सुजीत कुमार सहनी, सुमन, राकेश, वार्ड सदस्य रामाश्रय महतों, बालेश्वर पासवान, मीरा देवी, शोभा देवी, पिंकी देवी, विंदू देवी सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story