पटना

बिहार: लखीसराय के अशोक धाम मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को मची भगदड़, 1 की मौत, 8 घायल

Special Coverage News
12 Aug 2019 6:40 AM GMT
बिहार: लखीसराय के अशोक धाम मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को मची भगदड़, 1 की मौत, 8 घायल
x

बिहार से अब एक बड़ी खबर आ रही है. जहाँ लखीसराय के अशोक धाम मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार को भगदड़ मच गई है. जिसमें 1 की मौत और 8 घायल होने की जानकरी मिली है.

सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर बिहार के प्रसिद्ध इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सोमवार के अहले सुबह से ही कतारबद्ध होकर शिवभक्त जलार्पण करना प्रारंभ कर दिये. लेकिन, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जलाभिषेक करने को लेकर शिवभक्त उतावले होते गये. इसी उत्साह में भीड़ अनियंत्रित हो उठी जिस वजह से सुरक्षा के लिए लगायी गयी बैरिकेटिंग टूट गयी. इससे कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि, पुलिस व प्रशासन के लोगों ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया.

अशोक धाम में अत्यधिक गर्मी और भीड़ की वजह से एक वृद्ध की हृदय गति रुकने से मौत होने की बात कही जा रही है. मृतक की पहचान नहीं हो पायी है. वहीं, गर्मी और भगदड़ की वजह से आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालु बेहोश हो गये, जिनका मंदिर परिसर में मौजूद चिकित्सकों द्वारा उपचार किया गया. इधर, भगदड़ होने की खबर को लेकर पूछे जाने पर एसपी सुशील कुमार ने बताया कि कोई भगदड़ नहीं मची है. वृद्ध की मौत हृदय गति रुकने से हुई है. प्रशासन का व्यवस्था पर पूरा नियंत्रण है और शांति पूर्वक जलार्पण किया जा रहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story