पटना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर चोरी, लाखों के गहने और नकदी लेकर हुए चोर फरार

Special Coverage News
16 Sep 2018 12:22 PM GMT
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर चोरी, लाखों के गहने और नकदी लेकर हुए चोर फरार
x

मोहम्द आलमगी

बिहार के मधेपुरा में शुक्रवार की रात को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के घर से चोरों ने धाबा बोला.पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पूर्व मुख्यमंत्री के घर से लाखों रुपये के गहनों और नकदी पर हाथ साफ किया है. पुलिस के अनुसार बी पी मंडल के घर से चोरों ने पांच लाख रुपये के आभूषण 50 हजार रुपये की नकदी और अन्य मूल्यवान वस्तुएं चुराई है पुलिस ने इस संबंध में कार्रवाई करते हुए तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से चोरी किए गए 80 प्रतिशत आभूषण बरामद कर लिये हैं. पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे मनिंदर कुमार मंडल ने बताया कि चोर शुक्रवार की रात आभूषणों और नकदी के अलावा लैपटॉप मोबाइल कपड़े बर्तन जैसी वस्तुएं भी ले गये.

इस घटना के समय परिवार के सदस्य मधेपुरा जिले के अपने पैतृक गांव मुरहो गये हुए थे. यह घटना मधेपुरा के सदर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के घर पर हुई मंडल 1968 में 30 दिन की संक्षिप्त अवधि तक मुख्यमंत्री रहे थे. उन्होंने मंडल आयोग की अध्यक्षता की थी. जिसने ओबीसी के लिए नौकरियों में आरक्षण की सिफारिश की थी. उनका 1982 में निधन हुआ था. मनिंदर मंडल ने बताया कि उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है.

शनिवार की सुबह मौके का निरीक्षण करने वाले पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये गये है. उन्होंने बताया कि मधेपुरा के तापरा टोला क्षेत्र से तीन चोरों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किये गये लोगों के पास से चोरी के 80 प्रतिशत आभूषण बरामद कर लिये गये हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस अन्य उन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है जिनके नाम गिरफ्तार चोरों ने बताये है.

Next Story