पटना

बिहार के मोतिहारी में ठगी के आरोप में पत्रकार को जेल

Special Coverage News
14 Sep 2019 4:44 PM GMT
बिहार के मोतिहारी में ठगी के आरोप में पत्रकार को जेल
x

नाम बड़े और दर्शन छोटे यह कहावत कल्याणपूर थाना क्षेत्र के बखरी निवासी डा० वासुदेव कुमार शर्मा पर सटिक बैठती है।कल तक ये आम जनता के नजर में विज्ञान मेव जयते हिंदी,अंग्रेजी मासिक पत्रिका के संपादक सह संचालक के रूप में विख्यात थे। इनका दफ्तर केसरिया के जाने-माने प्रतिष्ठित समाजसेवी राजकुमार प्रसाद के द्वारा स्थापित पुस्तकालय में अपना दफ्तर चलाते थे।

महज तीन चार साल पहले अपने दफ्तर का शुभारंभ किया था। जिसमे उनको काफी कामयाबी भी मिली थी। देखते हीं देखते इस पत्रिका के संपादक सह संचालन डा०वासुदेव कुमार शर्मा बहुत बड़े जालफरोस के चंगुल में फंस गये।और उनपर केसरिया थाना में जिले के मलाही थाना स्थित तेजपूरवा गांव के निवासी कन्हैया प्रसाद का पूत्र ओमप्रकाश कुमार के लिखित शिकायत पर भारतीय दंड़ संहिता की धारा 406,420 भा०द०वि० के तहत दोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर शनिवार को संपादक डा० वासुदेव कुमार शर्मा को थानाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में एसआई लाल साहेब,जितेन्द्र सिंह सहित सशस्त्र बल ने उनके केसरिया स्थित दफ्तर से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत मे जेल भेज दिया।

इस घटना की पुष्टि थानाध्यक्ष अमित कुमार ने करते हुए बताया कि आवेदनकर्ता ओमप्रकाश कुमार ने अपने आवेदन में लिखा है कि डा० वासुदेव कुमार शर्मा अपने आप को भारत सरकार आरएन आई का उपक्रम बताते हैं और लोगों को नौकरी नियुक्ति के नाम पर प्रत्येक व्यक्ति से दो से तीन लाख रुपये घूस लेकर नौकरी देने के नाम पर ठगी किया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story