पटना

जानिए पूर्णिया में कौन और क्यों निकाल रहा है पांच किलोमीटर की ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा

Special Coverage News
12 Aug 2019 10:34 AM GMT
जानिए पूर्णिया में कौन और क्यों निकाल रहा है पांच किलोमीटर की ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा
x

रोहित कुमार सहनी

पूर्णिया: जिले बनमनखी में पांच किलोमीटर लम्बा ऐतिहासिक तिरंगा यात्रा निकलेगा।यह यात्रा कश्मीर में धारा 370 की समाप्ति की खुशी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद निकाल रहा है.यदि ऐसा हुआ तो पहली बार बिहार के किसी अनुमंडल में इतना लंबा तिरंगा यात्रा होगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के द्वारा पूरे देश में 14 एवं 15 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकालने का कार्यक्रम तय किया है और इसी कार्यक्रम के तहत बनमनखी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने 14 अगस्त को बनमनखी के गोरेलाल मेहता महाविद्यालय से प्रातः 9 बजे तिरंगा यात्रा निकालने का घोषणा किया है.

बनमनखी में हुई बैठक में इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री शशिशेखर कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख को 370 और 35A से असली आजादी मिलने की खुशी में यह कार्यक्रम पूरे देश भर में किया जा रहा है क्योंकि इसको हटाने की मांग काफी दिनों से की जा रही थी।लेकिन यह मांग अब 70 वर्षो के बाद भारत के मोदी सरकार ने पूरा किया है इसलिए खुशी और जश्न मनाने के लिए देश भर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले यात्रा निकल जा रहा है। .




कार्यक्रम में अभाविप के नगर मंत्री कुमार गौरव काॅलेज, अध्यक्ष साजन कुमार नीरज, कुमार विशाल ,कुमार प्रह्लाद कुमार, अमर ,चंदन कुमार मेहरा, जितेंद्र कुमार पासवान ,मुकेश कुमार निराला ,रविकांत कुमार ,संजय हांसदा सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story