पटना

बिहार में अनंत सिंह पर कसता जा रहा है कानूनी शिकंजा!

Special Coverage News
6 Aug 2019 8:51 AM GMT
बिहार में अनंत सिंह पर कसता जा रहा है कानूनी शिकंजा!
x
खनन विभाग ने उनके फ़ार्म पर भेजा 191 करोड़ रुपया बकाया का नोटिस

शिवानन्द गिरि

पटना: बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है।पहले हत्या की साजिश करने के आरोप में घिरे अनन्त सिंह का एनटीपीसी बाढ से भी साम्राज्य खत्म की जा रही है। मुश्किलों में घिरे अनंत सिंह पर अब खनन विभाग की तिरछी नजर है।उनकी कंपनी पर खनन विभाग का रुपए बकाया है. 3 अगस्त को दूसरी बार 191 करोड़ बकाए का नोटिस भेजा गया था. इस मामले पर लखीसराय का खनन विभाग भी सवालों में है.

बता दें कि लखीसराय जिले के बालू घाटों पर बीच में ही बालू खनन का काम बंद करने को लेकर खनिज विकास पदाधिकारी ने उनसे जुड़ी कंपनी मेसर्स राजनंदिनी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड को 191 करोड़ 14 लाख 79 हजार 526 रुपये जमा करने का नोटिस भेजा है.

आपको बता दें कि साल 2015-19 से लखीसराय जिले के विभिन्न बालू घाटों से बालू खनन कार्य करने का टेंडर मेसर्स राजनंदिनी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड को मिला था. शर्तों के मुताबिक करीब डेढ़ साल तक कंपनी ने बालू खनन का काम किया था.

इसके बाद बिना सूचना के बालू खनन कार्य बंद करते हुए कंपनी ने सरकार की बकाया राशि का भुगतान नहीं किया. जिसके बाद खनिज विकास पदाधिकारी ने कंपनी को नोटिस भेजते हुए साल 2016-19 अवधि की बकाया बंदोबस्ती और अन्य कर सहित 191 करोड़ 14 लाख 79 हजार 526 रुपये का भुगतान जल्द से जल्द करने का नोटिस भेजा है. भुगतान नहीं होने पर उनके खिलाफ नीलाम पत्र मुकदमा दायर किया जाएगा.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story