पटना

पूर्वी चंपारण में नहीं लग पा रहा शराब कारोबार पर अंकुश

Special Coverage News
17 Sep 2019 8:07 AM GMT
पूर्वी चंपारण में नहीं लग पा रहा शराब कारोबार पर अंकुश
x

जिले की पुलिस चाहे जितना दावा कर ले। पुलिस डाल-डाल तो शराब कारोबारी पात-पात की तर्ज पर अपने धंधे को अंजाम देने में लगे हैं। पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों से टाटा मैजिक और दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत मोतिहारी जेल भेज दिया।

सूत्रों के अनुसार जिले में पचास हजार से ऊपर शराब कारोबारी के विरुद्ध मामले दर्ज किए जा चुके हैं।इधर पताही पुलिस ने भकुरहीया- ढाका मुख्य पथ से एक टाटा मैजिक गाड़ी की बॉडी में नेपाल से लाई जा रही 3 सौ बोतल नेपाली कस्तूरी लेमन फ्लेवर शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं थाना क्षेत्र के चक्कीतवल गांव से 35 बोतल नेपाली सोफिया शराब के साथ अवनिश सिंह, को गिरफ्तार किया है थानाध्यक्ष विकास तिवारी, ने बताया कि मनोरथा गांव निवासी वकील दास ,नेपाली से सोफिया लेमन फ्लेवर कस्तूरी शराब का बड़ा व्यापारी है, जो नेपाल से अपनी मैजिक गाड़ी से शराब लाकर पताही प्रखंड क्षेत्र के अन्य पंचायतों में शराब सप्लाई का काम कर रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को लगी पुलिस ने अपनी जाल बिछाए और पताही ,ढाका भकुरहीया मुख्य पथ मोड़ पर उक्त मैजिक की गहन तलाशी की गहन तलाशी के दौरान मैजिक गाड़ी की बड्डी में सेट कर 3 सौ एमेल की नेपाली कस्तूरी लेमन फ्लेवर कि तकरीबन 2 सौ 75 बोतल नेपाली सोफिया के साथ मैजिक और चालक ओकिल दास, को गिरफ्तार कर ली है।शराब कारोबारी के निशानदेही पर पुलिस ने चकितबल गांव से छापेमारी कर 35 बोतल नेपाली शराब के साथ एक और शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

शराब कारोबारी पताही थाना क्षेत्र के परसौनी पंचायत स्थित मनोरथा गांव निवासी वकील दास ,ने बताया कि बरगनिया बॉर्डर से सटे नेपाल के रौतहट, गौर बाजार से कस्तूरी एवं लेमन फ्लेवर नेपाली शराब लाकर पताही प्रखंड क्षेत्र के अन्य बाजारों में सप्लाई करने का कार्य करता हूं। छापेमारी अभियान में अपर थाना अध्यक्ष गंगादयाल ओझा, जमादार श्यामनंदन दास के अलावा सैप व बीएमपी के जवान शामिल थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story