Home > राज्य > बिहार > पटना > बेगूसराय में मोरारी बापू बोले- राम मंदिर का नि‍र्माण संवाद से हो, विवाद से नहीं

बेगूसराय में मोरारी बापू बोले- राम मंदिर का नि‍र्माण संवाद से हो, विवाद से नहीं

 Special Coverage News |  2018-12-07 16:24:24.0  |  बेगुसराय

बेगूसराय में मोरारी बापू बोले- राम मंदिर का नि‍र्माण संवाद से हो, विवाद से नहीं

बेगूसराय : बेगूसराय के सिमरिया में रामकथा करने आए राम कथा वाचक मोरारी बाबू ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण को लेकर फिर से पैदा हुए विवाद पर कहा कि राम मंदिर का निर्माण संवाद से होना चाहिए न कि विवाद से.उन्होंने कहा कि राम मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा विषय है. उन्होंने कहा-अयोध्या में राम मंदिर के प्रमाण भी मिले हैं. राजनीतिज्ञ जो सोचें वो सोचें, मुझे तो बस यही कहना है कि संवाद के द्वारा यहां ध्वजा फहराना चाहिए.

सबरीमाला मंदिर विवाद पर बापू ने आज की राजनीति पर तंज कसते हुए कहा कि राजनीति पतिव्रता नहीं होती. उसका हित जहां होता है, उसी अनुसार ढल जाती है. ऐसा नहीं है कि भारत में यह नया विषय है, विश्व में राजनीति ऐसे ही चलती है. मेरी दृष्टि में जहां देवत्व है, वहां सबका आदर होना चाहिए. सबरीमाला में जो प्रतिबंध है, उसका भी कुछ समाधान होना चाहिए.

यूपी के सीएम योगी के हनुमान को दलित कहे जाने पर बापू ने कहा कि नेता हनुमान जी को विवाद में न डालें. हनुमान जी ने समाज को जोड़ने का काम किया है. वे सर्जक हैं. उन्हें हम पवन पुत्र कहते हैं. वायु की कोई जाति होती है क्या? वायु कभी ब्राह्मण, क्षत्रिय या दलित हो सकता है क्या? हनुमान की जाति बताकर चुनावी राजनीति करने के सवाल पर उन्होंने कहा- समय था राष्ट्र को हनुमान का दर्शन कराने का, ऐसे समय ऐसा उच्चारण हमें ठीक नहीं लगता है.



Tags:    
Share it
Top