पटना

एनडीए के विधायक ने किया ऐसा काम, शर्म से पूरे देश की झुक गई निगाहें!

Special Coverage News
17 Aug 2019 4:08 AM GMT
एनडीए के विधायक ने किया ऐसा काम, शर्म से पूरे देश की झुक गई निगाहें!
x

बिहार में शिवहर के जद (यू) विधायक शर्फुद्दीन की राष्ट्रीय ध्वज को सलामी नहीं देने की तस्वीर शुक्रवार को वायरल हो गई, जिसके बाद विपक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने में लगा है. विधायक ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उनके गाल पर कोई कीड़ा बैठ गया था. दरअसल यह मामला एक तस्वीर के वायरल होने के बाद सामने आया.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक वायरल तस्वीर में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शिवहर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान दी जा रही सलामी में जद (यू) विधायक अपने गाल पर हाथ रखकर चिंतन मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं, जबकि प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी तिरंगे को सलामी देते दिख रहे हैं. इस घटना की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बिहार की सियासत गर्मा गई.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा, 'ये उस पार्टी के विधायक हैं, जो आज के समय में सबसे बड़ी देशभक्त बनी है. जिस पार्टी के विधायक तिरंगे को सम्मान नहीं दे सकते, वे दूसरों को क्या सम्मान देंगे.' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए. राजद के विधायक और प्रवक्ता वीरेंद्र ने कहा, 'विधायक शर्फुद्दीन को जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का मामला है. इसलिए पार्टी को विधायक के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

मामले के तूल पकड़ने के बाद विधायक शर्फुद्दीन ने पत्रकारों के सामने सफाई देते हुए शुक्रवार को कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वफादार सिपाही हैं. उन्होंने कहा कि गाल पर कीड़ा बैठ गया था, इसलिए हाथ रख लिया. इसी समय किसी व्यक्ति ने तस्वीर ले ली और इसे वायरल कर दिया. इस बीच, जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि विधायक ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है, इसलिए अब कोई मामला नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि इस मामले को अब बेवजह तूल दिया जा रहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story