पटना

आरा कोर्ट बम ब्लास्ट में कुख्यात लंबू शर्मा को फांसी की सजा, सुनील पांडे बरी

Special Coverage News
21 Aug 2019 4:00 AM GMT
आरा कोर्ट बम ब्लास्ट में कुख्यात लंबू शर्मा को फांसी की सजा, सुनील पांडे बरी
x

आरा : सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया में शामिल कुख्यात लंबू शर्मा को फांसी की सजा सुनाई है. जबकि बम कांड में शामिल अन्य 7 आरोपियों अखिलेश उपाध्याय, रिकू यादव, चांद मियां, नईम मियां, अंशु कुमार, प्रमोद सिंह और श्याम विनय शर्मा को उम्रकैद की सजा दी गई.

तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने बम विस्फोट कांड के मामले में आठ आरोपितों को दोषी करार दिया था. वहीं लोजपा नेता व पूर्व विधायक सुनील पांडेय, विजय शर्मा और संजय सोनार को साक्ष्य के अभाव में आरोपमुक्त कर दिया था. सुनील पांडेय को इस केस में 11 जुलाई 2015 को गिरफ्तार किया गया था लेकिन, करीब ढाई महीने बाद उन्हें पटना हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी.

दोषी करार एक आरोपित चांद मियां के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर बेल बांड खारिज करते हुए गैरजमानती वारंट और कुर्की का आदेश जारी किया गया था. बता दें कि इस केस में जांच यूपी के बाहुबली ब्रजेश सिंह, पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और पीरो के पूर्व विधायक सुनील पांडेय तक भी पहुंची थी.

23 जनवरी 2015 को आरा सिविल कोर्ट में बम ब्लास्ट हुआ था. ब्लास्ट में बम लेकर आई महिला नगीना देवी की मौत हो गई थी. कोर्ट हाजत की सुरक्षा में तैनात सिपाही अमित कुमार भी शहीद हो गया था. करीब 20 लोग जख्मी हो गए थे.jकोर्ट में धमाके के बीच पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे पीरो के रहने वाला कुख्यात लंबू शर्मा और नोनार गांव का अखिलेश उपाध्याय भाग निकला था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story