पटना

सिविल कोर्ट के प्रधान जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की कोरोना से मौत

Shiv Kumar Mishra
7 Aug 2020 8:55 AM GMT
सिविल कोर्ट के प्रधान जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की कोरोना से मौत
x
कोरोना से मुजफ्फरपुर के सरकारी अस्पताल के डाक्टर की भी गयी जान

पटना :कोरोना संक्रमण से पटना एम्स में गुरुवार को पटना सिविल कोर्ट के प्रधान जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की मौत हो गयी । इसके साथ मुजफ्फरपुर के एक डॉक्टर और अन्य पांच लोगों की मौत हो गयी। कोरोना से मरने वालों में पीएमसीएच में तीन और एनएमसीएच में दो लोग भी शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पटना सिविल कोर्ट के जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव की तबियत दो दिन पहले बिगड़ी थी जिसके बाद पटना एम्स में उन्हें भर्ती कराया गया था और कल देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। बिहार में किसी जज की कोरोना से पहली मौत है। दिवंगत जज हरिश्चंद्र श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के कोटवा नारायणपुर के रहने वाले थे। वे बीपीएससी-24 बैच के न्यायिक पदाधिकारी थे। वे 58 वर्ष के थे और 16 दिसम्बर 1995 को मुजफ्फरपुर से बिहार सब-अर्डिनेट जूडिशल सर्विस जॉइन किया था।

दिवंगत जज 31 जुलाई 2022 को रिटाइर भी होने वाले थे। जज हरिश्चंद्र को इसी साल 25 मार्च को फैमिली कोर्ट में ट्रांसफर किया गया था। इससे पहले वो पूर्णिया कोर्ट में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज थे । साथ ही वे अनुसूचित जाति-जनजाति और पॉस्को एक्ट के भी स्पेशल जज थे।

पटना एम्स में कोरोना के नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक जस्टिस हरिश्चंद्र श्रीवास्तव अन्य बीमारियों के अलावे कोरोना महामारी से भी पीड़ित हो गए थे। जस्टिस श्रीवास्तव के अतिरिक्त मुजफ्फरपुर के सरकारी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ संजीव कुमार की भी मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी।

एम्स में मरने वालों में फुलवारीशरीफ के आदर्श नगर रोड नंबर तीन निवासी 67 वर्षीय वृद्ध, कंकड़बाग की 73 वर्षीया वृद्धा, सीतामढ़ी के सुरसंड निवासी 63 वर्षीय वृद्ध, थाना चौक जमुई निवासी 59 वर्षीय अधेड़, पटना सिटी के हाजीगंज निवासी 57 साल के अधेड़ भी शामिल हैं। उनके अनुसार एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 20 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी जिसमें पटना के 15 मरीज हैं जिसमें रोहतास, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, सुपौल व गोपालगंज के एक-एक मरीज शामिल हैं।

Next Story