पटना

सीट शेयरिंग पर प्रशांत कुमार ने दिया बीजेपी को जबाब

Shiv Kumar Mishra
30 Dec 2019 5:53 AM GMT
सीट शेयरिंग पर प्रशांत कुमार ने दिया बीजेपी को जबाब
x
प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को अगले साल के लिए निर्धारित बिहार में विधानसभा चुनाव में सीटों की ज्यादा हिस्सेदारी मिलनी चाहिए.

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने घोषणा की है कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को अगले साल के लिए निर्धारित बिहार में विधानसभा चुनाव में सीटों की ज्यादा हिस्सेदारी मिलनी चाहिए.

जदयू के नेताओं ने बार बार भ्रम फैलाया जा रहा है कि एनआरसी और CAA को लेकर आपकी पार्टी लगातार दो तरफा बात कर रही है तो प्रशांत कुमार ने कहा है कि बिहार में जदयू अपनी बात का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार में किसी भी कीमत पर एनआरसी और CAA को लागू नहीं करेगा.

सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि जदयू को प्रदेश में बीजेपी से ज्यादा सीट मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकसभा में जिस तरह से आधी आधी सीटो पर चुनाव लड़ा है लेकिन अब बिहार के मुख्यमंत्री क चयन होगा इसलिए जदयू ज्यादा से ज्यादा सीटें लेगी. बीजेपी के जदयू से कम विधायक है. इसलिए जदयू ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

मिडिया ने जब ये पूछा कि आप ये नया बखेड़ा नहीं कर रहे है तो उन्होंने कहा कि यह कोई नया बखेड़ा नहीं है बीजेपी के साथ मिलकर हम कई चुनाव लडे है जिसमें जदयू हमेशा ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ी है जबकि बीजेपी को कम सीटों पर ही हमने चुनाव लड़ाया है.

पहले दो पार्टियाँ बीजेपी और जदयू मिलकर लडती थी लेकिन अब बिहार में एनडीए में तीन पार्टियाँ है तो सीटों के बंटवारे पर भी अंतर पड़ेगा तो प्रशांत किशोर ने कहा कि इसमें पार्टी ज्यादा या कम का मतलब नहीं है. इसमें मतलब है कि हमारे विधयक ज्यादा हा और हम जयादा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि बिहार में पिछले चुनाव में जदयू , राजद, कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था जिसमें सौ सीटों पर राजद और जदयू ने चुनाव लड़ा था जबकि तीस सीटों पर कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था. राजद को सबसे ज्यादा सीटें मिली थी जबकि जदयू ने 72 सीटों पट जीत दर्ज की थी और कांग्रेस 27 विजय पा चुकी थी.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story