पटना

महागठबंधन को बचाने के लिए राहुल गांधी ने किया तेजस्वी यादव को फोन और किया ये बड़ा फैसला

Special Coverage News
19 March 2019 5:29 PM GMT
महागठबंधन को बचाने के लिए राहुल गांधी ने किया तेजस्वी यादव को फोन और किया ये बड़ा फैसला
x

बिहार में महागठबंधन को बचाने के लिए अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत की है. कांग्रेस को उम्मीद है कि सीटों को लेकर फंसे पेंच पर आरजेडी के साथ बात बन सकती है. बिहार में महागठबंधन में बुधवार को सीटों के बंटवारे का एलान होने की संभावना है.

कल महागठबंधन के घटक दल साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका एलान कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आरजेडी 19, कांग्रेस नौ, आरएलएसपी पांच, हम तीन, वीआईपी दो और लेफ्ट के खाते में दो सीटों जाने की संभावना है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने एलान कर दिया था कि वह बिहार में 11 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. वहीं तेजस्वी यादव ने सीटों को लेकर फंसे पेंच पर बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना भी साधा था.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में 'मोदी लहर' का असर देखने को मिला. राज्य की कुल 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए ने 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बची नौ सीटों में आऱजेडी के खाते में चार सीटें गई थीं और कांग्रेस दो सीटें जीतन में कामयाब हो पाई थी. जेडीयू दो वहीं एक सीट एनसीपी के खाते में गई थी. एनसीपी के टिकट पर तारिक अनवर ने चुनाव जीता था. अब तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं.

Next Story