पटना

नीतीश को सत्ता से हटाने वाली पार्टी नहीं कर पा रही जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान!

Shiv Kumar Mishra
6 Feb 2020 1:52 PM GMT
नीतीश को सत्ता से हटाने वाली पार्टी नहीं कर पा रही जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान!
x
राजद नही कर पा रहा है अपने जिलाध्य्क्ष की घोषणा.

नीतीश कुमार को बिहार की सत्ता से बेदखल करने का ऐलान कर चुका राजद अपने घर में हीं फंस गया है। पार्टी के भीतर उलझे पेंच को सुलझाने में राजद नेताओं के पसीने छूट रहे हैं। 5 फरवरी को बिहार के सभी 50 संगठन जिलों में नए जिलाध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों के नाम का ऐलान करने की बात कहने वाले राजद के प्रदेश अध्यक्ष बैक फूट पर आ गए हैं। जिलाध्यक्षों के नाम के ऐलान में तमाम नेताओं को पसीने छूट रहे हैं।

स्थिति ऐसी हो गई है कि राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह को कुछ बोलते नहीं बन रहा।राजद की स्थापना के 23 वर्ष बाद पहली बार राजद जिलाध्यक्षों के पद पर यादव के दबदबा को कम करने में जगदनांद सिंह विफल साबित हो रहे हैं। इसी वजह से पूर्व घोषित तिथि 5 फरवरी को सूची जारी नहीं हो सकी। पूरे बिहार से राजद के नेता प्रदेश कार्यालय आ रहे हैं। लगातार फोन कर प्रदेश के नेताओं के संपर्क में हैं लेकिन कोई भी नेता कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है।

राजद में अब तक यादव जाति के नेताओं की ही अधिकांश जिलों की राजनीति पर कब्जा रहा है। पर राजद के इस बेस वोटर के नजरअंदाज करने के कारण उनकी संभावित नाराजगी से राजद परिवार पसोपेश में है। 48 संगठन जिलाध्यक्षों में अभी यादव जाति के 23 अध्यक्ष है जिनमें नई व्यवस्था में 60 फीसदी का हटना तय है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष इस मुद्दे पर पूरी तरह से मौन धारण कर लिए हैं।पूछने पर भी कुछ बोलने से बच रहे हैं।

इधर 5 फऱवरी यानि कल से हीं राजद कार्यालय में इस पर चर्चा हो रही है। कुछ नेता कह रहे कि तेजस्वी दिल्ली में हैं इसीलिए सूची नहीं जारी हो रही तो कुछ तेजप्रताप की लंगड़ी को वजह बता रहे। जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली परीक्षा से गुजर रहे हैं। अनुशासन और समय के पाबंद माने जाने वाले जगदानंद चुहंओर घिरते दिख रहे हैं। खुद के द्वारा घोषित तिथि को राजद जिलाध्यक्षों की सूची जारी नहीं होने से भारी टेंशन में हैं।

गुरूवार को भी प्रदेश अध्यक्ष दिन भर प्रदेश कार्यालय में बैठे रहे। पार्टी के नेताओं से बातचीत करते रहे। लेकिन उनके चेहरे पर परेशानी की लकीर साफ-साफ दिख रही थी। पार्टी की तरफ से बताया जा रहा है कि 9 फरवरी को नवनियुक्त जिलाध्यक्षों की पटना में बैठक होनी है।उसके पहले जिलाध्यक्षों की सूची जारी कर ही दी जाएगी।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story