पटना

बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा अब वीआईपी नहीं रहे, अब होगी चेकिंग आम आदमी की तरह

Special Coverage News
1 Jan 2019 8:35 AM GMT
बीजेपी के शत्रुघ्न सिन्हा अब वीआईपी नहीं रहे, अब होगी चेकिंग आम आदमी की तरह
x

पटना : भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बागी रुख अख्‍त‍ियार करने वाले सांसद और देश के जाने माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को अब पटना हवाई अड्डे पर अब अति विशिष्ट व्यक्ति के रूप में सुरक्षा जांच से छूट नहीं मिलेगी. यहां के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने सोमवार को कहा कि सिन्हा को अपना वाहन अंदर तक लाने के अलावा जांच से छूट प्राप्त थी.


उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ' शत्रुघ्‍न सिन्हा को एक अवधि के लिए ये सुविधाएं प्राप्त थीं, जो इस साल जून में समाप्त हो गईं. उस अवधि को बढ़ाने के लिए कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ.' वह पूर्व केंद्रीय मंत्री को दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब दे रहे थे. सिन्हा लोकसभा में पटना साहिब सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह पिछले कुछ समय से केंद्र की मोदी सरकार और वर्तमान भाजपा नेतृत्व की कड़ी आलोचना कर रहे हैं.


ऐसी अटकलें है कि यदि भाजपा पटना साहिब से किसी अन्य उम्मीदवार को अगले साल लोकसभा चुनाव में उतारती है तो सिन्हा किसी अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा इन दिनों आरजेडी से ज्‍यादा नजदीकि‍यां दिखा रहे हैं.


पि‍छले दिनों वह झारखंड के र‍िम्‍स में आरजेडी के मुखि‍या लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने भी पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने उनके बेटे तेजस्‍वी यादव को ब‍िहार का भ‍व‍िष्‍य भी बताया था. बीजेपी से दोस्‍ती से पहले वह नीतीश कुमार की भी तारीफ करते हुए नहीं थकते थे, लेक‍िन नीतीश के बीजेपी के साथ हाथ मिलाते ही अब नीतीश के साथ भी उनकी दूर‍ियां बढ़ चुकी हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनावों में उनका बीजेपी से पत्‍ता कटना तय है. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा आख‍ि‍रकार अब किसका हाथ थामते हैं.

Next Story