Home > राज्य > बिहार > पटना > शेखपुरा डीएम ने अपनों को भी नहीं बख्शा ,अपने ही आदेश पर दिया एफआईआर कराने का आदेश

शेखपुरा डीएम ने अपनों को भी नहीं बख्शा ,अपने ही आदेश पर दिया एफआईआर कराने का आदेश

 Special Coverage News |  27 Oct 2018 1:57 PM GMT  |  शेखपुरा

शेखपुरा डीएम ने अपनों को भी नहीं बख्शा ,अपने ही आदेश पर दिया एफआईआर कराने का आदेश

शेखपुरा(ललन कुमार) - न्याय के लिए लोकप्रिय बिहार के शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह ने अपनों को भी नहीं बख्शा. फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी करने वाले अपने ही आदेशपाल विनीत कुमार के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है.

इसकी जानकारी देते हुए डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि विनीत कुमार फर्जी दस्तावेज के आधार पर डीएम के आदेश पाल के रूप में 2008 से कार्यरत थे .वे नाम और जन्मतिथि बदल कर 2008 से नौकरी कर रहे थे.

इतना ही नहीं प्रमाण पत्र में मूल नाम बदल कर, जन्मतिथि में फेरबदल कर और गलत वंशावली का दस्तावेज प्रस्तुत कर डीएम योगेंद्र सिंह का आदेश पाल बने थे. विनीत ने अपने प्रमाण पत्र पर अंकित जन्म तिथि 5 जनवरी 1993 को बदलकर 22 दिसंबर 1987 कर रखा था.

उन्होंने बताया कि विनीत कुमार के खिलाफ उनके गांव का ही ललन प्रसाद सिंह ने लोक शिकायत निवारण में फर्जी दस्तावेज पर नौकरी लेने की शिकायत दर्ज कराई थी.इस पर जांच प्रक्रिया गुजरने के बाद अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत पदाधिकारी जवाहरलाल सिन्हा के जांच रिपोर्ट पर डीएम ने विनीत कुमार के खिलाफ अपराधिक मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top