Top
Home > राज्य > बिहार > पटना > बिहार में अब तक की सबसे बड़ी लूट, बताओ जबाब देगा कौन?

बिहार में अब तक की सबसे बड़ी लूट, बताओ जबाब देगा कौन?

 Special Coverage News |  23 Nov 2019 12:35 PM GMT  |  पटना

बिहार में अब तक की सबसे बड़ी लूट, बताओ जबाब देगा कौन?
x

बिहार में मुथुट फाइनेंस कंपनी में सोना लूट की यह कोई पहली घटना नहीं है।हाजीपुर में आज शनिवार को अपराधियों ने लगभग 55 किलो सोना लूट लिया है।हाजीपुर के सिनेमा रोड स्थित मुथुट फाइनेंस कंपनी में 8 की संख्या में आये हथियारबंद अपराधियों लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। अपराधी तकरीबन 55 किलो सोना लूट कर फरार हो गए है।

घटना के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल व्याप्त है। बताया जाता है कि यह अबतक की सबसे बड़ी लूट है। इसके पहले इसी साल फरवरी महीने में अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के भगवानपुर से इसी कंपनी का 32 किलो सोना लूट लिया था।सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में दिनदहाड़े घुसे छह अपराधियों ने बड़ी लूट को अंजाम दिया था।लूटेरों ने पिस्टल के बल पर कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और मैनेजर को घायल कर पांच बैग में भरे सोने के जेवरात व दो लाख रुपये लेकर भाग निकले।मुथूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में एकाउंट खोलवाने व ऋण लेने की बात कहते हुए दोपहर 12 बजे दो युवक पहुंचे।

इसी दौरान कंपनी कार्यालय के बाहर चार अन्य अपराधी गार्ड मनोज कुमार को पीटने लगे। कार्यालय में काम कर रही एक महिला कर्मचारी ने सीसीटीवी कैमरे से गार्ड की पिटाई का दृश्य देखा तो शोर मचाना शुरू कर दिया।शोर सुनकर चारों अपराधी गार्ड को छोड़ कार्यालय के अंदर घुस आए। मैनेजर विनय कुमार के सिर पर पिस्टल सटा लॉकर की चाबी मांगी। उन्होंने इन्कार किया तो पिस्टल के बट से प्रहार कर घायल कर दिया और लॉकर की चाबी ले ली। अन्य कर्मचारी विरोध में आए तो पिटाई करते हुए कार्यालय के अंदर के कमरे में बंद कर दिया। इतनी बड़ी लूट के बाद बिहार पुलिस के आलाधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे।चूंकि इतनी बड़ी लूट उस समय की सबसे बड़ी लूट थी।

लिहाजा डीजीपी से लेकर एसपी तक के हाथ-पांव फूलने लगेलूट के पांच दिनों बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने मुथूट फायनेंस के ऑफिस से हुए 10 करोड़ के सोना की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा का दावा किया। पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से लूटे गए 25 किलो से अधिक सोना को भी बरामद कर लिया है। तब डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने इसे बिहार पुलिस की बड़ी कामयाबी बताया था।

हालांकि लूट के करीब पांच किलो से अधिक का सोना बरामद करने में पुलिस अब तक विफल रही है।इसी साल राजधानी पटना के आशियाना-दीघा रोड़ में पंचवटी रत्नालय में डकैतों ने दिनदहाड़े डाका डाल कर करीब पांच किलो से अधिक ज्वेलरी लूट लिया था।इस केस का भी पुलिस ने खुलासे का दावा किया।लेकिन आज भी लूटे गए गहनों में से 40 फीसदी गहना बरामद करने में पुलिस विफल रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it