पटना

बिहार के दो बाहुबली दिल्ली की तिहाड़ जेल में, बैरक संख्या-4 में अनंत तो 2 में कैद है शहाबुद्दीन

Special Coverage News
24 Aug 2019 12:07 PM GMT
बिहार के दो बाहुबली दिल्ली की तिहाड़ जेल में, बैरक संख्या-4 में अनंत तो 2 में कैद है शहाबुद्दीन
x
फरार चल रहे मोकामा से निर्दलीय विधायक व बाहुबली नेता अनंत सिंह के दिल्ली के साकेट कोर्ट में सरेंडर के बाद अब वे तिहाड़ जेल में आम कैदियों की तरह रह रहे हैं।

पटना (शिवा नंद गिरि) : दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर के बाद तिहाड़ जेल में विधायक अनंत सिंह को भेज दिया गया। शुक्रवार को आत्मसमर्पण के बाद नाम के वर्ण से जुड़े नियम के अनुसार अनंत सिंह को जेल संख्या-4 में रखा गया। स्वास्थ्य जाच के बाद जेल में आम कैदियों की तरह उन्हें रखा गया है। इस जेल से थोड़ी ही दूरी पर जेल संख्या-2 में सिवान के पूर्व सासद शहाबुद्दीन बंद हैं। तिहाड़ के अतिरिक्त उपमहानिरीक्षक राजकुमार ने बताया कि अनंत सिंह को केवल एक दिन के लिए ही तिहाड़ लाया गया है।

आत्मसमर्पण से पहले विधायक ने वीडियो बनाकर अपना पक्ष रखा व बिहार पुलिस पर भरोसा न होने की बात कही। पिछले कई दिनों से बिहार पुलिस विधायक की तलाश कर रही थी। अनंत पर घर में बम और एके-47 राइफल रखने का आरोप है। अनंत सिंह ने साकेत कोर्ट के कोट रूम नंबर 10 में दक्षिणी-पूर्वी दंडाधिकारी हारून प्रताप के सामने आत्मसमर्पण किया। सुनवाई के दौरान जज ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि अनंत सिंह के खिलाफ कोई शिकायत है कि नहीं। कोई शिकायत न होने पर उन्हें यहीं से छोड़ दिया जाएगा। साकेत थाने के एसएचओ को कोर्ट में बुलाया गया।

दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया कि बिहार के सिटी एसपी को अनंत सिंह की फोटो भेजी गई है और उन्होंने विधायक की पहचान कर ली है। उनके खिलाफ दिल्ली में कोई केस नहीं है, इसलिए दिल्ली पुलिस उनको बिहार पुलिस के हवाले करेगी। इसके बाद बिहार पुलिस उन्हें वहा सक्षम कोर्ट के सामने पेश करेगी। इसके बाद कोर्ट ने अनंत को तिहाड़ जेल में भेज दिया। शनिवार को साकेत कोर्ट में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की अदालत में उन्हें पेश किया जाएगा। इसके बाद कोर्ट उन्हें बिहार पुलिस के हवाले करेगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story