Breaking News
Home > राज्य > बिहार > पटना > बिहार में रामविलास पासवान की बेटी ने कहा, लोकसभा चुनाव में पिता के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

बिहार में रामविलास पासवान की बेटी ने कहा, लोकसभा चुनाव में पिता के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

 Special Coverage News |  2018-09-14 03:04:33.0  |  पटना

बिहार में रामविलास पासवान की बेटी ने कहा, लोकसभा चुनाव में पिता के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

अब त​क परिवारवाद को लेकर बिहार व देश की सियासत में चर्चित रहे रामविलास पासवान की चुनावी मुसीबत बढ़नेवाली है. 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव में उन्हें अब अपने ही परिवार से चुनौती मिलनेवाली है. यह चुनौती और कोई नहीं, बल्कि लोजपा के मुखिया रामविलास पासवान को उनकी ही बेटी आशा पासवान देने वाली है. बेटी आशा पासवान ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह अपने पिता रामविलास पासवान के खिलाफ चुनाव लड़ेगी. उन्होंने हाजीपुर से राजद के टिकट पर चुनाव लड़ने का संकेत दिया.

दरअसल राजनीतिक गलियारे में विगत एक सप्ताह से य​ह बात तैर रही थी कि लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान के खिलाफ उनकी बेटी लोकसभा चुनाव लड़ेगी. बेटी आशा पासवान अपने पिता रामविलास पासवान को हाजीपुर से सीधी टक्कर देंगी, लेकिन इसकी अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की गयी थी. रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु मीडिया के समक्ष चर्चा करते नजर आ रहे थे कि उनकी पत्नी इस बार चुनाव लड़ेगी.

लेकिन गुरुवार को रामविलास पासवान की बेटी आशा पासवान ने बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने अपने पिता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनाव तो लड़ेंगी ही और राजद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव मेरे छोटे भाई हैं. उन दोनों का स्नेह मेरे ऊपर बना हुआ है.

गौरतलब है कि रा​मविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु अभी राजद में हैं. इसके पहले वे लोजपा में थे. लेकिन रामविलास पासवान व चिराग पासवान की ओर से इग्नोर किये जाने के बाद उन्होंने राजद का दामन थाम लिया. इसके बाद बिहार में राजद के बड़े-बड़े आंदोलनों में वे सक्रिय भूमिका में रहे.

इधर अनिल कुमार साधु ने कहा कि उनकी पत्नी आशा पासवान तो चुनाव लड़ेंगी ही, बिहार में राजद के पक्ष में प्रचार भी करेंगी. उन्होंने कहा कि आशा पासवान कहीं और से नहीं, बल्कि हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगी और अपने पिता रामविलास पासवान को भारी मतों से हराएंगी भी.

बहरहाल ​बेटी आशा पासवान के चुनाव लड़ने की खुद की घोषणा के बाद से बिहार की सियासत में हलचल मच गया है. हाजीपुर में चुनावी लड़ाई दिलचस्प होनेवाली है. कहा जा रहा है कि अभी तक अपने भाई और बेटे के लिए काम करने वाले लोजपा प्रमुख को अब अपनी बेटी से चुनौती मिलनेवाली है. हालांकि इस पर लोजपा की ओर से कोई अधिकृत बयान नहीं आया है. वहीं राजद ने भी अधिकृत रूप से टिकट देने की घोषणा नहीं की है.

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top