Top
Breaking News
Home > Archived > अतुल्य भारत से हटे आमिर खान महाराष्ट्र सरकार के ब्रांड एम्बेसडर बनेंगे

'अतुल्य भारत' से हटे आमिर खान महाराष्ट्र सरकार के ब्रांड एम्बेसडर बनेंगे

 Special News Coverage |  17 Feb 2016 5:23 AM GMT

amir

महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने आमिर को जलयुक्त सीवेज नामक राज्य सरकार के एक कार्यक्रम का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है। ऐसी खबरें एजेंसी के हवाले से आ रही है। महाराष्ट्र सरकार की इस योजना का मकसद राज्य को सूखा से बचाना है।

कहा जा रहा है कि अभिनेता आमिर खान जिन्हें हाल ही में अतुल्य भारत कैंपेन से हटा दिया गया था, उन्हें महाराष्ट्र सरकार के एक अहम प्रॉजेक्ट का ब्रैंड ऐंबैसडर बनाए जाने की संभावना है। आमिर, संभवतः 'सूखा रहित महाराष्ट्र' के ब्रैंड ऐंबैसडर होंगे और गांवों में सिंचाई की प्रमुख योजना को प्रमोट करते दिखेंगे।


आमिर खान ने 23 नवंबर को कहा था, ‘पिछले 6-8 महीने से ‘असुरक्षा’ और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्‍नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्‍होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही। आमिर के इस बयान के बाद सियासी हलकों से लेकर बॉलीवुड और सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हुई। सभी ने आमिर को खूब निशाना बनाया जबकि कई पार्टियों ने इसे मुद्दा भी बनाया। इसके बाद आमिर को भारत सरकार के अतुल्य भारत अभियान से हटा दिया गया। वहीं मशहूर ईकॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने भी अपने विज्ञापन से उन्हें हटा दिया।

पिछले हफ्ते मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर हुए मेक इन इंडिया सप्ताह के कार्यक्रम के उद्घाटन मौके पर आमिर को आमंत्रित किया गया था। उन्हें पीएम की डिनर पार्टी में भी मोदी के करीब बैठे देखा गया। उम्मीद की जा रही है कि मुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बारे में आज घोषणा कर सकते हैं। इस 'जलयुक्त शिविर अभियान' स्कीम का लक्ष्य पांच साल के भीतर करीब 25 हजार गांवों को सूखा रहित बनाना है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it