Top
Breaking News
Home > Archived > अक्षय कुमार ने फिर दिखाई दरियादिली, सूखे की मार झेल रहे पीड़ितों को दिए 50 लाख

अक्षय कुमार ने फिर दिखाई दरियादिली, सूखे की मार झेल रहे पीड़ितों को दिए 50 लाख

 Special News Coverage |  20 April 2016 9:37 AM GMT




मुंबई : बॉलीवुड खिलाडी अक्षय कुमार ने एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। महाराष्ट्र में सूखे की मार झेल रहे पीडि़तों की मदद के लिए 50 लाख रुपए दान में दिए हैं। सरकार इस राशि का इस्तेमाल सूखा प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे काम के लिए करेगी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मदद के लिए अक्षय की तारीफ भी की है।

यह पहली बार नहीं है जब अक्षय ने लोगों की मदद के लिए कदम आगे बढ़ाया है। इससे पहले भी उन्होंने महाराष्ट्र में आत्महत्या करने वाले 180 किसान परिवारों के लिए उन्होंने 90 लाख रुपए की मदद की थी।


अक्षय कुमार से पहले बॉलीवुड से नाना पाटेकर और आमिर खान सूखा प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं। नाना पाटेकर मराठी फिल्म इंडस्ट्री के कुछ दूसरे ऐक्टर्स के साथ किसानों के परिवार की मदद के लिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं।

आमिर ने सूखा प्रभावित दो गांवों को लिया गोद:
आमिर खान ने सत्यमेव जयते वॉटर कप के नाम से एक वॉटर मैनेजमेंट ऐंड डिसेंट्रलाइजेशन इनिशिएटिव लॉन्च किया है। इसके अलावा आमिर खान ने सूखा प्रभावित दो गांवों को गोद भी लिया है।

आपको बतादें महाराष्ट्र इस समय सूखे की भयंकर समस्या से जूझ रहा है। राज्य के कुल 43,000 गावों में से 27,723 गावों में सुखा घोषित कर दिया गया है। 75 में से 54 डैम पूरी तरह से सुख गए है। राज्य में केवल 380 क्यूबिक मीटर पानी ही बचा जिसकी वजह से किसान और आम जनता दोनों का बुरा हाल है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it