लाइफ स्टाइल

अक्षय कुमार की 'एयरलिफ्ट' ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर मचाया धमाल

Special News Coverage
23 Jan 2016 1:35 PM GMT
Airlift

मुंबई : अक्षय कुमार और निमरत कौर स्टारर 'एयरलिफ्ट' को बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल रहा है। 'एयरलिफ्ट' ने शानदार आगाज करते हुए पहले दिन भारत में अच्छी कमाई कर ली है। उम्‍मीद की जा रही है कि वर्ड ऑफ माउथ पब्लिसिटी और 26 जनवरी के चलते देश प्रेम के जज्‍बे पर आधारित 'एयरलिपफ्ट' बेहतर बिजनेस करेगी।

फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन का जानकारी देते हुए ट्वीट किया "एयरलिफ्ट पहले दिन काफी इम्प्रेसिव रही, शुक्रवार को भारत में 12.35 करोड़ रुपए कमाए।" शनिवार और रविवार को इस कलेक्शन में इजाफे की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।




फिल्‍म एक दिन पहले यूएई में भी रिलीज होने के साथ वहां भी 1.66 करोड़ रुपए का शानदार बिजनेस किया है। यूएई में अक्षय कुमार की किसी भी फिल्‍म का पहले दिन की कमाई के लिहाज से यह शानदार बिजनेस माना जा रहा है। गौरतलब है कि फिल्‍म की रिलीज के बाद समीक्षकों ने इसे काफी पसंद किया है और इसे अच्‍छी रेटिंग भी मिली है।

क्‍या है फिल्‍म की कहानी :
फिल्‍म 1990 के उस कालखंड की कहानी को बयां करती है जब इराक ने कुवैत पर हमला किया था। उस दौरान हजारों लोगों को मार दिया गया था, इराकी सैनिक लोगों से पासपोर्ट पूछते थे और मार देते थे। फिल्‍म में दिखाया गया है कि कैसे इस कठिन समय में एक लाख 70 हजार भारतीयों को सबसे बड़ा अभियान चलाकर बाहर निकाला गया था। फिल्‍म रंजीत कात्‍याल के साहस को बयां करती है, जिसकी मदद से भारत सरकार ने लाखों लोगों को कुवैत से बाहर निकालकर उनको सही सलामत भारत वापस लाने में मदद की थी। फिल्‍म में लोगों के दर्द की ऐसी दास्‍तानें हैं, जो उस समय के कड़वे सच को बयां करती हैं।
Next Story