Archived

मशहूर गायक गुलाम अली रास्ते से लौटाए और गेट से लौटाए अमर सिंह

Special News Coverage
5 April 2016 3:40 AM GMT
film-ghar-wapsi-music-launch-canceled_landscape_1459782151
पाकिस्तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली का दिल्ली के एक होटल में आज होने वाला कॉन्सर्ट खुद होटल द्वारा रद्द कर दिया है। होटल के ऐसा करने की वजह है हिंदू सेना की धमकी व प्रदर्शन। पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली को मुंबई के बाद अब दिल्ली में विरोध के चलते एक कार्यक्रम में शिरकत किए बगैर लौटना पड़ा। विरोध को देखते हुए पुलिस के अनुरोध पर गुलाम अली होटल पहुंचने से पहले ही रास्ते से लौट गए।

आपको बता दें कि ‌आज दिल्ली के होटल रॉयल प्लाजा में गजल गायक गुलाम अली फिल्म 'घर वापसी' के म्यूजिक लॉन्च के लिए आने वाले थे, लेकिन अब इसे होटल ने रद्द कर दिया है। होटल अधिकारियों ने गुलाम अली का कार्यक्रम रद्द करते हुए आरोप लगाया कि उन्हें हिंदू सेना और बजरंग दल से धमकियां मिल रही हैं। खबर है कि हिंदू सेना होटल के बाहर ही प्रदर्शन कर रही है।

amar-singh_landscape_1459782009
मालूम हो कि जिस फिल्म 'घर वापसी' के म्यूजिक लॉन्च के लिए दिल्ली आने वाले थे उसका निर्माण टीवी पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय कार्यक्रम 'फ्यूगिटिव द मोस्ट वांटेड' के प्रस्तुतकर्ता सुहेब इलियासी कर रहे हैं।

सुहेब ने इसे लेकर कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता के खिलाफ फोन पर धमकी देने के लिए भी रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गौरतलब है कि फिल्म घर वापसी में गजल गायक गुलाम अली ने एक भारतीय देशभक्ति का गीत बनाया और गाया है। घर वापसी शब्द 2014 में खासा उपयोग किया गया जिसका मतलब धर्मांतरण से लगाया जाता है।

यह पहला मामला नहीं है जब गुलाम अली के कार्यक्रम का विरोध हुआ है। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में पहली बार शिवसेना ने गुलाम अली के महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम का विरोध किया था। उसके बाद तो कई जगह उनके कार्यक्रम का विरोध हुआ।
Next Story