Home > Archived > अमिताभ बच्चन ने बयां किया बोफोर्स आरोप का दर्द

अमिताभ बच्चन ने बयां किया बोफोर्स आरोप का दर्द

 Special News Coverage |  1 April 2016 7:56 AM GMT

अमिताभ बच्चन ने बयां किया बोफोर्स आरोप का दर्द
मुंबई : अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में लिखा, जब बोफोर्स घोटाले में मेरे परिवार और मुझ पर आरोप लगे, तो उन्होंने हमारे अस्तित्व को अभी तक के सबसे बुरे रंगों में पेश किया। अमिताभ बच्चन का मानना है कि उनके ऊपर बोफोर्स प्रकरण में आरोप लगने के कारण उनके अस्तित्व पर ही प्रश्नचिह्न लग गया था। निर्दोश होने के बावजूद उन्हें इस से उबरने में 25 साल लग गए, ये बेहद पीड़ादायक रहे।

25 वर्ष बाद सत्य को सार्वजनिक किया। 73 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि प्रौद्योगिकी के इस दौर में आरोप लगाने आसान हैं तथा लोग तथ्य पता करने की जहमत नहीं उठाते। उन्होंने कहा कि ऐसे विवाद बेहद तेजी से फैलते हैं। इनमें तमाम अनर्गल आरोप लगाए जाते हैं तथा ऐसा बंवडर उठता है कि न केवल आंखों से दिखना बंद हो जाता है, शिष्टाचार की आधारशिला नष्ट कर दी जाती है।

स्वीडन के भंडाफोड़ करने वाले प्राधिकार ने बच्चन को 2012 में क्लीन चिट दे दी थी, मगर उन्हें लम्बे समय तक झूठ एवं धोखे के बोझ तले रहना पड़ा। बच्चन ने कहा, जब इसका खुलासा हुआ, तो उन्होंने मेरी प्रतिक्रिया मांगी। मैं भला क्या प्रतिक्रिया देता, कोई भला क्या कहता, कोई भला इस पर क्या कहता, क्या वे 25 वर्ष की पीड़ा को मिटा सकते हैं, क्या वे बदनामी के बदनुमा रंगों को मिटा सकते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top