Home > सावधान ! ये ऐप कपड़ों के ऊपर से लेता है न्यूड तस्वीरें

सावधान ! ये ऐप कपड़ों के ऊपर से लेता है न्यूड तस्वीरें

 Special News Coverage |  2015-09-28 07:21:40.0

clothing-takes-the-mobile


गैजेट डेस्क : मोबाइल कंपनियां आगे बढ़ने की होड़ में एक से बढ़कर एक एप बाजार में अपने उपभोक्ताओं के लिए पेश कर रही हैं। मोबाइल यूजर्स उससे आकर्षित होकर उसे खूब पसंद भी कर रहे हैं। ऐसा ही एक एप आजकल मार्केट में आया है जो आपके कपड़ों के अंदर से अापकी न्यूड तस्वीर को ले सकता है।

बाजार में जोर शोर बिक रहे इस एप्स से आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। 'न्यूड इट' और 'न्यूड स्कैनर' ऐसे ही मोबाइल एप हैं, जो लोगों के कपड़ों के आर-पार देख सकते हैं और उनका दोस्तों के बीच मजाक बना सकते हैं।


ये एप बॉडी स्कैनिंग तकनीक पर काम करते हैं। ये एप मोबाइल फोन के कैमरे से कनेक्ट होकर लोगों की शरीर को स्कैन करता है। इनमें ऐसी तकनीक दी गई है जिससे किसी व्यक्ति की बॉडी स्कैन करने के साथ यह उसकी न्यूड तस्वीर फोन की स्क्रीन पर दिखा देता है।

'न्यूड इट' और 'न्यूड स्कैनर' एप न सिर्फ किसी व्यक्ति की बॉडी स्कैन कर उसकी फोटो मोबाइल फोन की डिस्पले स्क्रीन पर दिखाता है, बल्कि उस फोटो में से आपके कपड़े को हटा देता है। यानि इस एप के माध्यम से सामने आने वाला व्यक्ति बिना कपड़ों में दिखाई देता है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




बॉडी स्कैन करने वाले इन एप्स को एंड्रॉयड और आईओएस के लिए लाया गया है। हालांकि इन्हें एपल एप स्टोर या गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं कराया गया है। बल्कि कई वेसाबइट्स पर इसे एपीके फाइल के रूप में उपलब्ध कराया गया है।

क्या है सच्चाई

हालांकि 'न्यूड इट' और 'न्यूड स्कैनर' वास्तव में किसी व्यक्ति को स्कैन कर न्यूड नहीं दिखा सकते, बल्कि एक प्रैंक करने की सुविधा देते हैं। इन एप्स में इंसानों के अलग-अलग बॉडी पार्टस के ढेरों ऐसे फोटोज पहले से ही मौजूद होते हैं। जिससे सामने वाले व्यक्ति की फोटो खींच कर उसमें फिट किया जा सकता है।

इन एप्स द्वारा बनाए गए ऐसे फोटो को देखकर सामने वाला व्यक्ति यही समझता है यह उसकी ही फोटो है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता, बल्कि चेहरे के अलावा दूसरे पार्ट्स फोटो में कॉपी-पेस्ट करके लगाए गए होते हैं। कई लोग इन एप्स का यूज अपने दोस्तों के साथ प्रैंक करने के लिए कर रहे हैं। कहीं आप भी इसका शिकार न बन जाएं। इसलिए ऐसी हरकतों से सावधान रहें।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top