Home > पंजाबी फिल्म ‘मास्टर माइंड जिंदा सुक्खा’ भारत में बैन

पंजाबी फिल्म ‘मास्टर माइंड जिंदा सुक्खा’ भारत में बैन

 Special News Coverage |  2015-09-10 11:13:33.0

film jinda sukha

चंडीगढ़ : कल 11 सितंबर को रिलीज होने वाली पंजाबी फिल्म ‘मास्टर माइंड जिंदा सुक्खा’ पर रोक लगा दी गई है। केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड यानी सेंसर बोर्ड ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल अरूण वैद्य, कांग्रेस सांसद ललित माकन और अर्जुन दास के हत्यारों को महिमामंडित करने वाली एक विवादास्पद फिल्म के प्रदर्शन को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पहले मंजूरी दे दी थी लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद इस पर पाबंदी लगा दी गई। मंत्रालय का कहना है कि इस फिल्म के रिलीज होने से पंजाब और आसपास के राज्यों मे हालात बिगड़ सकते हैं। फिल्म की टीम ने रोक लगने की पुष्टि की है।


सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने बताया कि द मास्टर माइंड जिन्दा सुक्खा नाम की फिल्म को दी गई मंजूरी रद्द कर दी गई है क्योंकि इस फिल्म की विषय वस्तु से कानून व्यवस्था पर असर पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि फिल्म की समीक्षा के बाद मंजूरी वापस लेने का फैसला किया गया। वहीं, दल खालसा ने इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए केंद्र सरकार को सिख विरोधी बताया है।



style="display:inline-block;width:728px;height:90px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="3183883085">




उल्लेखनीय है कि यह फिल्म पूर्व सेना प्रमुख जनरल अरुण वैद्य के हत्यारों हरजिंदर सिंह जिंदा और सुखदेव सिंह सुक्खा के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में पंजाब में आंतकवाद के दौरान सिखों पर हुए अत्याचार और उनके संघर्ष को बखूबी दर्शाया गया है।

ताज़ा खबरों से जुड़े रहने के लिए फेसबुक पर लाइक करें - Facebook
ट्विटर पर फॉलो करें - Twitter
स्पेशल कवरेज न्यूज़ के एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

Tags:    
Share it
Top