Home > 50 साल के हुए सलमान खान, पढ़ें - 10 बातें जो उन्‍हें बनाती हैं बिल्‍कुल अलग और खास

50 साल के हुए सलमान खान, पढ़ें - 10 बातें जो उन्‍हें बनाती हैं बिल्‍कुल अलग और खास

 Special News Coverage |  2015-12-27 08:24:45.0

Happy BirthDay Salman Khan


मुंबई : बॉलीवुड के 'दवंग' भाईजान सलमान खान आज 50 साल के हो गए हैं। अब बॉलीवुड के दबंग का बर्थडे हो तो जश्न भी कुछ खास ही होगा। घड़ी की सूई ने जैसे ही रात 12 बजने का एेलान किया, पनवेल के फॉर्म हाउस में जश्न का बिगुल बज गया। उम्र के गोल्डन जुबली पर दबंग खान ने केक काटा और हैप्पी बर्थ डे के शोर से पूरा फार्म हाउस गूंज उठा। सलमान के बर्थडे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाने लगी।

सलमान के जन्मदिन पर दस खास बातें



1. सलमान ही एकमात्र ऐसे बॉलीवुड स्टार हैं जिनको कई सितारों को इस इंडस्ट्री में लॉन्च करने का श्रेय जाता है। हिमेश रेशमिया, संजय लीला भंसाली और साजिद-वाजिद को भी इंडस्ट्री में सलमान की मदद से ही लॉन्िचंग मिली थी। कट्रीना कैफ, जरीन खान, एली अवराम जैसी हीरोइनों की लिस्ट तो काफी लंबी है, जिन्हें बॉलीवुड में ब्रेक दिलाने में सलमान ने मदद की।

2. विवादों से घिरे रहने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर सबसे पॉवरफुल स्टार सलमान ही हैं। उन्होंने कई गलतियां कीं, मगर बॉक्स ऑफिस पर वो अभी भी टॉप स्टार बने हुए हैं। शाहरुख, आमिर, रितिक रोशन और अक्षय कुमार के साथ सलमान खान ही ऐसे स्टार हैं, जो कि बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ओपनिंग की गारंटी देते हैं।

3. मदद के मामले में सलमान कभी पीछे नहीं रहते, तभी तो कई सेलेब्रिटीज सलमान से मदद मांगने में नहीं हिचकिचाती। जब सुष्िमता सेन की अडॉप्ट की बेटी बीमारी हुई और उनकी मदद के लिए कोई नहीं था, तब उन्होंने सलमान को ही कॉल किया और कुछ ही मिनटों में वो सुष्िमता के घर के दरवाजे पर नजर आएं। जब दीया मिर्जा की मां बीमार हुईं तो सलमान ही थे, जिन्होंने समय पर पहुंचकर उनकी जान बचाई। सावन कुमार तक सलमान से मदद ले चुके हैं। जब 'कुछ कुछ होता है' में सर्पोटिंग रोल करने के लिए कोई राजी नहीं हुआ तो सलमान ही थे, जिन्होंने करण जौहर के लिए यह काम किया।


Salman khan

4. दिलीप कुमार, राज कपूर, अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, धर्मेंद्र और शाहरुख खान जैसे बड़े स्टार्स होने के बावजूद सलमान के पास अभी भी बॉलीवुड इतिहास में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। सलमान उन सितारों में से एक हैं, जिनके पास कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स हैं। इस साल भी वो 500 करोड़ रुपये की कमाई करने वाले पहले बॉलीवुड स्टार बने हैं।

5. एक चीज जो सलमान को बॉलीवुड के दूसरे सितारों से अलग बनाती है, वो है उनका एटिट्यूड। अगर आप उनसे बेवकूफी भरा सवाल करोगे तो आप तैयार रहें कि वही सवाल वो आपसे कर देंगे।

6. बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टाइल आइकॉन हैं सलमान खान। बॉलीवुड में कई सितारे सलमान की फिजिक से प्रभावित हैं। शाहरुख के 6 पैक्स एब्स आपको पसंद है मगर सलमान ने ही उन्हें इंस्पायर किया है।

7. बॉलीवुड में आज गोविंदा और रितिक रोशन बेस्ट डांसर्स माने जाते हैं मगर सलमान की डांसिंग स्टाइल बहुत अलग है। आे ओ जाने जाने.., नो एंट्री...जस्ट चिल.. यू आर माय लव..हुडदबंग.. जैसे कई डांसिंग स्टाइल फेमस हैं।

8. बॉलीवुड में वही ऐसे स्टार हैं, जो इस स्तर पर बच्चों और गरीबों के लिए खुद का फाउंडेशन चला रहे हैं। बीइंग ह्यूमन नाम से उनका फाउंडेशन जरूरतमंदों के लिए है। वो दूसरे फाउंडेशंस और एसोसिएशंस की मदद करने में भी नहीं पीछे हटते हैं।

Actor Salman khan

9. सलमान ने पहली बार जिस फिल्म को ठुकराया था वह फिल्म शाह रुख खान की पहली फिल्म बनी, बाज़ीगर को पहली बार सलमान खान को ऑफर किया गया था, सलमान को नेगेटिव रोल निभाने में कठिनाई महसूस हुई इसलिए यह रोल शाहरुख़ खान को चला गया, बाज़ीगर के वक़्त शाह रुख खान एक स्ट्रगलिंग एक्टर हुआ करते थे , ओर आज भी शाह रुख खान उनके इस ब्रेक को बहुत मानते है।

10. सलमान एक अच्छे तैराकी भी है ,सलमान खान किसी जमाने में इंडिया को रिप्रेजेंट करने के लिए स्विमर बनना चाहते थे, सलमान ने अपने वक़्त में स्विमिंग प्रतियोगिता में कई अवार्ड भी जीते, जानकारी के लिए बता दें यह बात सिर्फ कुछ खास लोगों को ही पता है।

Tags:    
Share it
Top