Home > 'पद्मावत' को पाकिस्तान में हरी झंडी, बिना कट रिलीज होगी फिल्म

'पद्मावत' को पाकिस्तान में हरी झंडी, बिना कट रिलीज होगी फिल्म

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 'U' सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है

 Arun Mishra |  2018-01-25 08:44:52.0  |  दिल्ली

पद्मावत को पाकिस्तान में हरी झंडी, बिना कट रिलीज होगी फिल्म

मुंबई : संजय लीला भंसाली की विवादों से घिरी फिल्म 'पद्मावत' विरोध के बीच भारत में गुरुवार को 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। हालांकि देश के 4 राज्यों के मल्टीप्लेक्स और थिएटर मालिकों ने फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की। लेकिन संजय के लिए खुशखबरी है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 'U' सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है। यानी यहां अब यह फिल्म बिना किसी विरोध के दिखाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स को आशंका है कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी की नेगेटिव छवि दिखाई गई है।


सेंसर बोर्ड के मोबाशिर हसन ने कहा- आर्ट, क्रिएटिविटी और हेल्दी एंटरटेनमेंट को लेकर सेंसर बोर्ड बायस्ड नहीं है। वहीं पाकिस्तान के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर सतीश रेड्डी के मुताबिक, हमें फर्स्ट वीक में ही फिल्म से अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है। बता दें कि भारतीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम बदलने के साथ ही 5 जरूरी बदलावों के साथ इसे रिलीज करने की अनुमति दी थी।

इस फिल्म की पेड स्क्रीनिंग पहले ही हो चुकी है। पत्रकारों को भी यह फिल्म पहले ही दिखाई जा चुकी है। अधिकतर लोगों का कहना है कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं है। हालांकि बीजेपी शासित चार राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म को नहीं रिलीज किया जा रहा है। वहीं करणी सेना का विरोध अभी जारी है। इसकी चपेट में बच्‍चे भी आ गए। गुरुग्राम में कुछ उपद्रवियों ने एक स्कूली बस पर हमला किया तब उसमें बच्चे भी मौजूद थे।

भारत में फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना पूरी तरह से हिंसक हो गई है। उसने तो आज देशव्यापी बंद भी बुलाया है। धारा 144 लागू हालांकि देश के जिन हिस्सों में फिल्म रिलीज हो रही है, वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली, नोएडा, मुंबई, गाजियाबाद और फरीदाबाद हर जगह सुरक्षा चाक-चौबंध हैं। राजधानी दिल्ली में थिएटरों के बाहर रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है, वहीं गुरुग्राम में पहले ही धारा 144 लगा दी गई। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फिल्म का समर्थन करने वालों को शुक्रिया अदा किया है। इस फिल्म की रिलीज और लोगों की प्रतिक्रिया को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Tags:    
Share it
Top