Home > फेसबुक पर अब लीक हुई पैडमैन, 5 हजार बार से ज्यादा हुई शेयर

फेसबुक पर अब लीक हुई पैडमैन, 5 हजार बार से ज्यादा हुई शेयर

पद्मावत के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन फेसबुक पर लीक हो गई है।

 Arun Mishra |  2018-02-11 07:15:55.0  |  दिल्ली

फेसबुक पर अब लीक हुई पैडमैन, 5 हजार बार से ज्यादा हुई शेयर

मुंबई : पद्मावत के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन फेसबुक पर लीक हो गई है। यहीं नहीं इसे 5 हजार से ज्यादा बार शेयर किया गया है। ऐसे में इससे फिल्म की कमाई पर भी असर पड़ सकता है। हालांकि, फिल्म मेकर्स ने अभी किसी तरह की कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। गौरतलब है कि इससे पहले एक उभरते हुए राइटर ने अक्षय कुमार पर स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाया था।


'पैडमैन' को क्रिटिक्स ने सराहा है और इसे दर्शकों का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। पहले दिन फिल्म ने 10.26 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इसके पहले 'पद्मावत' की भी फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई थी। जिसके बाद फिल्म के मेकर्स ने तीन राज्यों के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई थी।

'पैडमैन' और 'पद्मावत' के पहले ये फिल्में भी ऑनलाइन लीक हो चुकी है। फिल्मों की पाइरेसी की घटना बढ़ती ही जा रही है। इससे फिल्म के बिजनेस को नुकसान होता है।

राधिका आप्टे की फिल्म 'पार्च्ड' ऑनलाइन लीक के चलते खूब चर्चा में रही। पहले फिल्म 'पार्च्ड' से जुड़ी कुछ हॉट तस्वीरें कुछ दिन पहले ही इंटरनेट पर वायरल हो गई थीं और बाद में पूरी की पूरी फिल्म ही टोरेंट पर लीक हो गई और वो भी अनसेंसर्ड कॉपी।

शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' भी रिलीज से पहले ही लीक हो गई। फिल्म के लीक होने की खबर फैलते ही फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और एकता कपूर ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज करा दी है। फिल्म के लीक होने का आरोप सेंसर बोर्ड पर भी लगा क्योंकि खबरों के मुताबिक लीक हुई फिल्म की यह वही कॉपी थी जिसे सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था।

सलमान की फिल्म रिलीज होने का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन सलमान जैसे सुपरस्टार भी पाइरेसी की मार से बच नहीं पाए। 2017 की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'सुल्तान' रिलीज से एक दिन पहले ही सोशल साइट्स पर लीक हो गई। सलमान खान ने इस बारे में कहा, 'यह बड़ा वाहियात है कि फिल्में रिलीज होने से पहले ही ऑनलाइन लीक हो रही हैं। ये लोग चोर से कुछ कम नहीं हैं क्योंकि वे दूसरे के कठिन परिश्रम पर पैसे बनाते हैं। यह सबसे खराब पेशा है। उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि आपको ऐसे लोगों पर टाडा लगाना चाहिए जो इसे पाइरेटेड सीडी खरीदते और बेचते हैं। और ऐसे लोगों को जेल होनी चाहिए।

Tags:    
Share it
Top