Home > बंगले के अवैध निर्माण पर बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को जारी किया नोटिस

बंगले के अवैध निर्माण पर बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को जारी किया नोटिस

अमिताभ बच्चन के गोरेगांव के बंगले की जांच में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट के सर्च मंजूर प्लान के मुताबिक बंगले के अंदर कई गड़बड़ी पाई गई है जो मंजूर प्लान जैसी नहीं है

 Ekta singh |  2017-10-26 06:26:27.0  |  नई दिल्ली

बंगले के अवैध निर्माण पर बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को जारी किया   नोटिस

नई दिल्ली: मेगास्टार अमिताभ बच्चन के गोरेगांव में बन रहे नए बंगले में अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी ने नोटिस जारी किया है. एक आरटीआई के जरिए यह जानकारी सामने आई है. आरटीआई अनिल गलगली ने दायर की थी.

अनिल गलगली ने बताया कि महाराष्ट्र क्षेत्रीय नगर नियोजन (एमआरटीपी) अधिनियम के तहत सात दिसंबर, 2016 को अमिताभ बच्चन, फिल्म निर्माता राजकुमार हीरानी, पंकज बालाजी, संजय व्यास, हरीश खंडेलवाल, हरीश जगतीआनी तथा ओबेराय रीयल्टी को नोटिस जारी किए गए थे.

अमिताभ बच्चन के गोरेगांव के बंगले की जांच में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट के सर्च मंजूर प्लान के मुताबिक बंगले के अंदर कई गड़बड़ी पाई गई है जो मंजूर प्लान जैसी नहीं है. उनको यह नोटिस उनके गोरगांव के बंगले 'प्रतीक्षा' को जारी हुआ है.

अधिकारियों के मुताबिक 'प्रतीक्षा' बंगले से ISKCON मंदिर की तरफ लगने वाले ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए बीएमसी बंगले के परिसर का एक हिस्सा लेगी और 40 फीट चौड़ी सड़क को 60 फीट करेगी. 'प्रतीक्षा' अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन और उनके भाई अजिताभ बच्चन के नाम पर है.

आरटीआई लगाने के बाद सामने आया है कि बंगले में कई अवैध निर्माण किए गए है. बता दें कि अनिल गलगली ने आरोप लगाया है कि अमिताभ बच्चन जैसे बड़े लोगों के घरों में अवैध निर्माण को लेकर बीएमसी कारवाई में देरी करती है जबकि गरीब और आम लोगों के घरों पर बीएमसी तुरंत तोड़कर करवाई करती है.


Tags:    
Share it
Top