Home > करीना कपूर 37वां बर्थडे मना रही, जानिए 'बेबो' से जुडी कुछ खास बातें

करीना कपूर 37वां बर्थडे मना रही, जानिए 'बेबो' से जुडी कुछ खास बातें

रिफ्यूजी से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली 'बेबो' यानि करीना कपूर काफी वक्त से सिल्वर स्क्रीन से गायब है। 'बेबो' क्यूट तैमूर के रूप में बेटे को जन्म देने के बाद कमबैक के लिए तैयार हैं। करीना की आने वाली मूवी 'वीरे दी वेडिंग' की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

 आनंद शुक्ल |  2017-09-21 08:56:59.0  |  नई दिल्ली

करीना कपूर 37वां बर्थडे मना रही, जानिए बेबो से जुडी कुछ खास बातें

मुंबई :बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान आज अपना 37वां बर्थडे मना रही हैं। मां बनने के बाद करीना फिलहाल किसी फिल्‍म में तो नजर नहीं आईं। रिफ्यूजी से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली 'बेबो' यानि करीना कपूर काफी वक्त से सिल्वर स्क्रीन से गायब है। 'बेबो' क्यूट तैमूर के रूप में बेटे को जन्म देने के बाद कमबैक के लिए तैयार हैं। करीना की आने वाली मूवी 'वीरे दी वेडिंग' की शूटिंग शुरू हो चुकी है। करीना हाल ही में फिल्म शूटिंग शेड्यूल में शामिल हुई है।

कैरियर के शुरुआती में बेबी डॉल करीना ने बोल्‍ड किरदार निभाकर सभी को चकित कर दिया था। फिल्‍म चमेली में इस खूबसूरत अदाकारा ने प्रॉस्‍टीट्यूट का रोल किया था। फिल्‍म क्रिटिक्‍स के साथ-साथ दर्शकों ने भी इसे खूब सराहा। एक अभिनेत्री के लिए कभी भी मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म में पहचान बना पाना आसान नहीं होता। साल 2006 में आई फिल्‍म ओमकारा में अजय देवगन, सैफ अली खान और विवेक ओबेराय जैसे सितारे थे। इसके बावजूद करीना के डॉली मिश्रा के किरदार को पहचान मिली। फिल्‍म कभी खुशी कभी गम में करीना कपूर का किरदार काफी पसंद किया गया। फिल्‍म में करीना ने काजोल की छोटी बहन 'पूजा' का रोल निभाया था।




करीना को फिल्म 'कहो ना प्यार है' के लिए भी अप्रोच किया गया था। और बेबो ने इस फिल्म के लिए हामी भी भर दी थी, लेकिन कुछ दिनो बाद उन्होंने ये प्रोजेक्ट छोड़ दिया। और फिर करीना की जगह अमीषा पटेल ने ले ली।. बाद में करीना ने फिल्म छोड़ने का कारण बताया कि, "फिल्म में डायरेक्टर के बेटे (ऋतिक रोशन) को ज्यादा तवज्जो दी जा रही थी इसलिए मैने फिल्म से अलग होना बेहतर समझा।" हालाँकि बाद में करीना ने ऋतिक के साथ 'कभी खुशी कभी गम', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' और 'यादें' जैसी फिल्मो में काम किया था।

फिल्‍म 'जब वी मेट' को कौन भूल सकता है। इस फिल्‍म में करीना का 'गीत' नाम का किरदार भारतीय सिनेमा में हमेशा याद किया जाएगा। इम्‍तियाज अली की इस फिल्‍म में काम करके करीना ने साबित कर दिया। कि आखिर क्‍यों उन्‍हें बॉलीवुड की क्‍वीन कहा जाता है।

इसके बाद करीना ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मे की थी। वैसे फिल्म 'कल हो न हो' में पैसों को लेकर करण जौहर और करीना कपूर के बीच का मनमुटाव तो आपने सुना ही होगा। दरअसल इस फिल्म के लिए करीना ने शाहरुख़ के बराबर फीस मांगी थी जिसके लिए करण ने उन्हें मना कर दिया था।

Tags:    
Share it
Top