Home > मनोरंजन > बॉलीवुड > ये हैं बॉलीवुड की पावर फुल जोड़ियां, पति-पत्नी दोनों फिल्मी सितारे

ये हैं बॉलीवुड की पावर फुल जोड़ियां, पति-पत्नी दोनों फिल्मी सितारे

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इटली के लेक कोमो में शादी कर रहे हैं. दोनों 6 साल से रिलेशनशिप में थे.

 Special Coverage News |  14 Nov 2018 10:13 AM GMT  |  दिल्ली

ये हैं बॉलीवुड की पावर फुल जोड़ियां, पति-पत्नी दोनों फिल्मी सितारे

मुंबई : दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इटली के लेक कोमो में शादी कर रहे हैं. दोनों 6 साल से रिलेशनशिप में थे. शादी 14-15 नंबवर को कोंकणी और सिंधी रिवाज से हो रही है. शादी होने के साथ ही बॉलीवुड का ये जोड़ा टॉप पावर कपल बन जाएगा. ऐसा काफी दिनों बाद हो रहा है जब बॉलीवुड के दो नामचीन एक्टर शादी कर रहे हैं. आज दीपवीर की जोड़ी बॉलीवुड की ख़ूबसूरत जोड़ियों में शुमार हो जाएगी. आइए जानते हैं आपस में शादी करने वाली बॉलीवुड की टॉप जोड़ियों को जिनका प्रोफेशन एक्टिंग रहा है और जिनका रुतबा अपने समय में सुपरस्टार का रहा है.




जया भादुड़ी बच्चन और अमिताभ

3 जून 1973 को जया और अमिताभ बच्चन शादी के बंधन में बंधे थे. इन्हें आज भी बॉलीवुड की मोस्ट पावरफुल और खूबसूरत जोड़ियों में गिना जाता है. जब उनकी शादी हुई थी, उस समय जया सुपरस्टार थीं और अमिताभ फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे. दोनों मशहूर कलाकारों की स्टोरी किसी फिल्मी लवस्टोरी से कम नहीं है. कहा जाता है कि जया ने जब FTII में पहली बार अमिताभ को देखा तो उन्हें वो अच्छे लग गए. बाद में दोनों ने शादी की. शादी के बाद भी दोनों ने एक साथ फिल्म भी की. शोले अमिताभ जया की शादी के बाद की फिल्म है.




हेमा-धर्मेंद्र

एक्ट्रेस और बीजेपी सासंद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के प्यार भरे किस्से जगजाहिर हैं. हेमा अपने समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाती हैं. उनके अभिनय, डांस और लुक 70 और 80 के दशक में काफी महशूर थे. उन्हें ड्रीम गर्ल का खिताब मिला था. हेमा, धर्मेंद्र ने 1979 में शादी की थी. दोनों की शादी का जश्न बहुत प्राइवेट था. हेमा के पिता वी.एस. रामानुजम चक्रवर्ती, धर्मेंद्र से उनकी शादी के सख्त खिलाफ थे. हेमा की मां भी शादी के खिलाफ थीं. कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने भी उन्हें तलाक देने से इंकार कर दिया था, इसके बाद धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया था.





दीपिका-रणवीर

बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह 6 साल के रिलेशनशिप के बाद इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंध रहे हैं. बॉलीवुड के लिए ये साल की सबसे बड़ी शादी है. इससे पहले इसी साल सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने शादी की थी. रणवीर-दीपिका की डेस्टिनेशन वेडिंग इस वक्त ट्रेंडिंग टॉपिक है.




करीना कपूर - सैफ अली खान - अमृता सिंह

करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों बॉलीवुड के पॉपुलर कपल हैं. दोनों ने पहली मुलाकात के बाद ही एक-दूसरे को पसंद कर लिया. 2012 में दोनों ने शादी का फैसला किया. सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह भी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने अमिताभ जैसे सितारों के अपोजिट फ़िल्में की हैं. करीना शादी के बाद भी फ़िल्में कर रही हैं.






अभिषेक बच्चन ऐश्वर्या राय

1 साल डेट करने के बाद 20 अप्रैल 2007 में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने शादी की थी. दोनों की शादी काफी ग्रैंड थीं. आज भी दोनों की केमिस्ट्री काफी जबरदस्त है. दोनों आज भी अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय हैं.




काजोल-अजय देवगन

24 फरवरी, 1999 को काजोल और अजय देवगन शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी से उनके परिवार वाले खुश नहीं थे. लेकिन दोनों ने अपनी शादी को अंजाम दिया और आज वे शादीशुदा जिंदगी को काफी एंजॉय कर रहे हैं. काजोल शादी के बाद भी फ़िल्में कर रही हैं.




अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना 2001 में शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों के बीच की केमिस्ट्री देखते ही बनते है. दोनों के बीच रोमांस आज भी बरकरार है. दोनों की आपसी अच्छी समझ काफी अच्छी है. शादी के बाद अब ट्विंकल एक्टिंग नहीं करतीं.




ऋषि कपूर-नीतू सिंह

साल 1980 में नीतू और ऋषि कपूर ने शादी की थी. नीतू और ऋषि कपूर का अफेयर जब शुरू हुआ था उस समय ऋषि कपूर इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुके थे. वहीं नीतू अपने करियर की शुरुआती पड़ाव पर थीं. आज वो हैप्पी लाइफ जी रहे हैं. दोनों ने एक साथ कई फ़िल्में की हैं.




नरगिस-सुनील दत्त

मार्च, 1958 में नरगिस और सुनील दत्त की शादी हुई थी. उनकी लव स्टोरी ऐसी थी कि उस पर एक फिल्म बनाई जा सकती है. सुनील दत्त ने नरगिस को पहली बार एक फिल्म के प्रीमियर पर देखा था. पहली नजर में ही नरगिस को देखकर उन्हें प्यार हो गया था.

Tags:    
Share it
Top