Home > Archived > मेरा पासपोर्ट लेकर या मुझे गिरफ्तार करके, कोई पैसा हासिल नहीं होगा : विजय माल्या

मेरा पासपोर्ट लेकर या मुझे गिरफ्तार करके, कोई पैसा हासिल नहीं होगा : विजय माल्या

 Special News Coverage |  29 April 2016 6:35 AM GMT

विजय माल्या

नई दिल्ली : बैंकों के 9 हजार करोड़ रुपए के कर्जदार और देश से फरार विजय माल्या ने फाइनेंशियल टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, ''मेरी गिरफ्तारी से पैसा नहीं मिलेगा। मैं यूके नहीं छोड़ूंगा।

उन्होंने कहा, 'बैंकों के साथ हमारी बातचीत हमेशा से जारी रही है। इसका मकसद यही रहा कि हम मामला सेटल करना चाहते हैं। लेकिन यह सेटलमेंट हम वाजिब कीमतों पर चाहते हैं जिसे हम अफोर्ड कर सकें और जिसे बैंक भी अतीत में किए गए समझौतों के आधार पर वाजिब ठहरा सकें।' उन्होंने आगे कहा, 'मेरा पासपोर्ट लेकर या मुझे गिरफ्तार करके, उन्हें कोई पैसा हासिल नहीं हो रहा है।'


माल्या ने कहना है कि उनका ब्रिटेन छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और उन्हें 'मुल्क छोड़ने के लिए मजबूर' किया गया है। माल्या ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में बैंकों के कर्ज का मूलधन चुकाने की उन्होंने पेशकश की थी लेकिन बैंकों ने इससे इनकार कर दिया।

सीबीआई माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस के लिए सरकारी बैंकों से मिले लोन को कहीं और ट्रांसफर करने के लगे आरोपों की जांच कर रही है। वहीं रक्षा मंत्रालय का कहना है कि भारत ने यूके को विजय माल्या के निर्वासन के लिए पत्र लिखा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता विकास स्‍वरूप ने कहा कि विजय माल्‍या को जल्‍द ही भारत लाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने यूके से माल्‍या को सौंपने को कहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top