Archived

विजय माल्या के खिलाफ ED ने दर्ज किया मनी लॉन्‍डरिंग का केस

Special News Coverage
7 March 2016 11:21 AM GMT
विजय माल्या



नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया सहित कई बैंकों के डिफॉल्‍टर विजय माल्‍या के खिलाफ मनी लॉन्‍डरिंग का केस दर्ज कर लिया है। ईडी माल्‍या से जल्‍द ही पूछताछ करेगा। सीबीआई की तरफ से FIR दर्ज करने के बाद ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत केस दायर किया है।

आपको बता दें किंगफिशर एयरलाइंस के हजारों करोड़ रुपए का कर्ज चुकाने में असफल रहे विजय माल्या की गिरफ्तारी और उनका पासपोर्ट जब्त कराने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने शुक्रवार को कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी।

विजय माल्‍या डिफॉल्‍ट केस में डेट रिकवरी ट्रिब्‍यूनल (डीआरटी) सोमवार को अहम फैसला देगा। डीआरटी को स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) द्वारा किए गए आवेदन, जिसमें डियाजिओ की तरफ से माल्‍या को मिलने वाले 515 करोड़ रुपए पर बैंक ने पहला हक जताया है, पर फैसला सुनाना है। डियाजिओ के मालिकाना हक वाली यूनाइटेड स्‍प‍िरिट्स लिमिटेड का चेयरमैन पद छोड़ने के लिए माल्‍या को 7.5 करोड़ डॉलर (करीब 515 करोड़ रुपए) दिए जा रहे हैं। एसबीआई ने माल्‍या को विलफुल डिफॉल्‍टर घोषित कर रखा है।

विजय माल्या ने रविवार को कहा था कि वह सभी बैंकों से एक साथ सेटलमेंट के लिए बात कर रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से उधारकर्ता नहीं हैं। माल्या ने आरोप लगाया कि सभी कर्जों के लिए उन्हें 'पोस्टर बॉय' बनाकर कैंपेन चलाया जा रहा है। माल्या ने इस बात का आश्वासन दिया कि किंगफिशर एयरलाइंस को बैंकों द्वारा दिए गए लोन के संबंध में वह सभी जांच एजेंसियों का सहयोग करेंगे।
Next Story