Top
Home > Archived > फ्रीडम 251 की बुकिंग 24 घंटे बाद फिर शुरू होगी, अब अपनाएं ये तरीका

फ्रीडम 251 की बुकिंग 24 घंटे बाद फिर शुरू होगी, अब अपनाएं ये तरीका

 Special News Coverage |  18 Feb 2016 11:21 AM GMT

फ्रीडम 251 की बुकिंग 24 घंटे बाद फिर शुरू होगी, अब अपनाएं ये तरीका

नई दिल्ली: 251 रूपए की कीमत में आए दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन FREEDOM 251 की बुकिंग्स 24 घंटे बाद एकबार फिर शुरू हो रही है। 18 फरवरी को सुबह इस फोन को बुक करने के लिए कंपनी वेबसाइट यूजर्स का जबरदस्त Traffic आया, जिस वजह से साइट क्रैश हो गई। फलस्वरूप फिलहाल यह फोन बुक नहीं किया जा रहा, लेकिन कंपनी ने सफाई दी है कि वह जल्द ही वेबसाइट को ठीक अगले 24 घंटे में बुकिंग्स फिर से शुरू करेगी।

1 सेकेंड में 6 लाख हिट

FREEDOM 251 ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘मित्रों, हम आपकी ओर से मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया को लेकर आभारी हैं और कहना चाहेंगे कि फिलहाल प्रति सेकेंड छह लाख हिट मिल रहे हैं जिससे सर्वर ओवरलोड हो गया है।’ कंपनी ने कहा, ‘हमारा आपसे अनुरोध है कि हम कुछ देर विराम लेना चाहते हैं और हम सेवा का उन्नयन कर रहे हैं जिसके बाद 24 घंटे में या इससे पहले आपके पास वापस लौटेंगे।’ कंपनी का कहना है कि इसी वजह से वेबसाइट क्रैश हो गई। हालांकि अब इस तकनीकी खराबी को दुरूस्त करते हुए कंपनी एकबार फिर इसकी Bookings 24 घंटे के अन्दर-अन्दर निकालेगी।

एमिटी यूनिवर्सिटी के स्नातक मोहित कुमार गोयल द्वारा पांच महीने पहले स्थापित नोएडा की कंपनी ने कल रात एक बड़े समारोह में ‘फ्रीडम 251’ पेश किया जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी मौजूद थे।

बुकिंग्स के लिए अपनाएं ये तरीका
फ्रीडम 251 की वेबसाइट से यदि बार-बार Buy Now करने पर वह बुक नहीं हो रहा तो आप अपने सिस्टम के ब्राउजर की कुकीज डिलीट करें। इसके बाद रिफ्रेस करते हुए दुबारा से अपनी पूरी सूचनाएं जल्दी से डालकर बुकिंग करें। यह फोन बुक करने वाले कस्टमर्स को इसकी शिपिंग 30 जून से शुरू की जाएगी।

FREEDOM-251 के फीचर्स
- 3.2MP रीयर कैमरा और 0.3MP फ्रंट कैमरा
- 4 इंच WVGA GPS स्‍क्रीन (960×540 पिक्सल)
- 1.3 गीगा हर्ट्ज क्‍वाडकोर प्रोसेसर
- 1GB रैम, 8GB इंटरनल मेमोरी (ROM)
- 5.1 एंड्रायड लॉलीपॉप ओएस...
- 1450 mAh बैटरी
- ड्यूल सिम, 3G GSM
- 1 साल की वारंटी

इस फोन में वूमेन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, ​फिशनमैन, फारमर, मेडिकल, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कुछ एप भी प्रीलोडेड हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it