Home > Archived > Ringing Bells का सबसे सस्ता 251 रुपये का स्‍मार्टफोन बुकिंग कल से शुरु

Ringing Bells का सबसे सस्ता '251 रुपये का स्‍मार्टफोन' बुकिंग कल से शुरु

 Special News Coverage |  17 Feb 2016 11:30 AM GMT

Ringing Bells का सबसे सस्ता '251 रुपये का स्‍मार्टफोन' बुकिंग कल से शुरु

नई दिल्ली: भारतीय कंपनी Ringing Bells ने बनाया दुनिया का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन Freedom 251 बुधवार को लॉन्‍च करनेवाली है। इस फोन को केन्‍द्र रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर शाम सात बजे लॉन्‍च करेंगे। इस फोन की कीमत 251 रुपये होगी। इस समय बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन की कीमत 1500 रुपए के आसपास है। भारत में तेजी से बढ़ते स्मार्ट फोन के बाजार में इस फोन के उतरने के बाद भारी हलचल की संभावना है।

फ्रीडम 251 फोन की बुकिंग गुरुवार (18 फरवरी) से शुरू होगी। 18 फरवरी से 21 फरवरी तक इस फोन की बुकिंग होगी। इसके बाद 30 जून तक फोन की डिलिवरी मिल जाएगी। बुकिंग 18 फरवरी को सुबह छह बजे से शुरू होगी और 21 फरवरी को रात आठ बजे बंद हो जाएगी। इसी अवधि तक आप इस फोन की बुकिंग करा सकते हैं।



कंपनी ने प्रधानमंत्री के मेक एन इंडिया के प्रोजेक्ट को ध्यान में रखकर यह फोन बनाया है। नोएडा की इस कंपनी ने मीडिया को बताया, “फोन की कीमत 500 रुपए के अंदर रखी गई है। लांचिग से पहले किये गये सभी टेस्ट सफल रहे हैं।”

FREEDOM-251 के फीचर्स
- 3.2MP रीयर कैमरा और 0.3MP फ्रंट कैमरा
- 4 इंच WVGA GPS स्‍क्रीन (960×540 पिक्सल)
- 1.3 गीगा हर्ट्ज क्‍वाडकोर प्रोसेसर
- 1GB रैम, 8GB इंटरनल मेमोरी (ROM)
- 5.1 एंड्रायड लॉलीपॉप ओएस...
- 1450 mAh बैटरी
- ड्यूल सिम, 3G GSM
- 1 साल की वारंटी

इस फोन में वूमेन सेफ्टी, स्वच्छ भारत, ​फिशनमैन, फारमर, मेडिकल, व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे कुछ एप भी प्रीलोडेड हैं।

फोन की बुकिंग करने के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट www.freedom251.com पर लॉगइन करना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर ही आपको बुकिंग का ऑप्शन दिखेगा। हालांकि यह अभी एक्टिव नही है लेकिन बुकिंग जैसे ही गुरुवार सुबह 6 बजे से शुरू होगी यह काम करने लगेगा और आप फोन की बुकिंग कर सकते हैं।

'सबसे सस्ता स्मार्टफोन' - रिंगिंग बेल्स ka फ्रीडम 251यह फोन पूरी तरह स्वदेशी है। मैन्युफैक्चरिंग से लेकर असेंबलिंग तक भारत में ही हुआ है। इससे पहले रिंगिंग बेल्स 2,999 रुपए में 4जी स्मार्टफोन मार्केट में लांच कर चुकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top