Top
Breaking News
Home > Archived > सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को दी सहारा की संपत्ति बेचने की इजाजत

सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को दी सहारा की संपत्ति बेचने की इजाजत

 Special News Coverage |  29 March 2016 12:36 PM GMT

सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को दी सहारा की संपत्ति बेचने की इजाजत
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को 40 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए सहारा की संपत्ति बेचने की इजाजत दी है। संपत्तियों की बिक्री की निगरानी सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस बी एन अग्रवाल करेंगे। सेबी से कहा गया है कि इन 86 संपत्तियों की कीमत का ब्योरा अगली सुनवाई 27 अप्रैल को होगी।

सहारा की ओर से कोर्ट में कहा गया कि वह अपने एंबी वैली को बेचना नहीं चाहता है। क्योंकि इस जगह पर विकास कार्य चल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में बताया गया है कि सहारा को एंबी वैली काफी पसंद है। सहारा ने कोर्ट में कहा कि उन्होंने रकम लौटाने के लिए 40 हजार करोड़ रुपये मूल्य की अपनी संपत्ति के कागजात सेबी को पहले ही सौंपे हैं।


सुब्रत राय की ज़मानत के लिए ज़रिये 10 हज़ार करोड़ रुपए जमा होने के बाद उनकी रिहाई हो सकेगी। सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय लंबे समय से जेल में बंद हैं। उन्हें मार्च 2014 में तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह कोर्ट के आदेश पर निवेशकों के पैसे लौटाने में नाकामयाब रहे थे। कोर्ट सुब्रत रॉय को तिहाड़ जेल में खास सुविधाएं दिए जाने को आगे बढ़ाने से मना कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि रकम इकट्ठा हो जाने तक उन्हें कोई खास सुविधा नहीं दी जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यदि सेबी संपत्ति की बिक्री संबंधित क्षेत्र की सर्किल दर के 90 प्रतिशत से कम दर पर करना चाहता है तो उसे इसकी अनुमति लेनी होगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it