Top
Home > Archived > जल्द 1,200 कर्मचारियों को बाहर निकाल सकती है टाटा स्टील !

जल्द 1,200 कर्मचारियों को बाहर निकाल सकती है टाटा स्टील !

 Special News Coverage |  18 Oct 2015 11:20 AM GMT




लंदन : भारत की इस्पात क्षेत्र की प्रमुख कंपनी टाटा स्टील ब्रिटेन में अपने संयंत्र में 1,200 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा कर सकती है। यह बात ब्रिटेन मीडिया में आयी रिपोर्ट में कही गयी है । यह ब्रिटेन के स्टील उद्योग के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

कंपनी उत्तरी ब्रिटेन के स्कनथॉर्प स्टील प्लांट में कर्मचारियों की संख्या घटा सकती है, जहां 3,000 कर्मचारी काम करते हैं। इसके अलावा स्कॉटलैंड संयंत्र में भी कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है।


हालांकि, टाटा ने कर्मचारियों की छंटनी की खबर की पुष्टि करने से मना किया। सिर्फ इतना ही बताया कि वह स्थिति की समीक्षा करती रहती है। प्रवक्ता ने कहा "हमने पिछले महीनों और वर्षों में अपने ब्रिटेन के कारोबार में कई तरह के ढांचागत बदलाव किए हैं ताकि हम ज्यादा प्रतिस्पर्धी बन सकें। हर कंपनी की तरह हम भी अपने कारोबार प्रदर्शन की समीक्षा करते रहते हैं।"

सूत्रों के हवाले से स्काय न्यूज ने कहा कि स्कॉटलैंड में 400 कर्मचरियों की छंटनी हो सकती है। शेष स्कनथॉर्प प्लांट में हो सकती है। कर्मचारी संगठनों ने इस बारे में आशंका जाहिर की है। कम्युनिटी यूनियन के महासचिव रॉय रिकहस ने कहा "यह स्टील उद्योग के लिए एक और झटका है। इससे ब्रिटेन के स्टील उद्योग की तंगहाली जाहिर होती है। इस मामले में सरकारी पहल की जरूरत है।"


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it