Top
Home > Archived > अब Vivo होगा आईपीएल का प्रमुख टाइटल स्पॉन्सर

अब Vivo होगा आईपीएल का प्रमुख टाइटल स्पॉन्सर

 Special News Coverage |  18 Oct 2015 2:37 PM GMT

Vivo mobiles


मुंबई : मोबाइल कंपनी वीवो को पेप्सीको की जगह हाई प्रोफाइल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नया टाइटल स्पॉन्सर बनाया गया है। रविवार को मुंबई में करीब दो घंटे चली बीसीसीआई वर्किंग कमेटी की मीटिंग में ये फैसला लिया गया। वीवो आईपीएल के अगले दो सीजन के लिए मेन स्पॉन्सर रहेगी। वीवो को अगले 10 दिन में बैंक गारंटी देनी होगी।

वीवो चाइनीज स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है। मोबाइल फोन सर्विस के तौर पर वीवो ब्रांड को 13 अप्रैल, 2003 को लॉन्च किया गया था। पेप्सी ने आईपीएल से अलग होने की वजह स्पॉट फिक्सिंग विवाद के कारण टूर्नामेंट की खराब होती इमेज को बताया था। बता दें कि 2013 से 2017 के बीच इस टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए पेप्सिको ने 396 करोड़ रुपए की मोटी रकम चुकाई थी। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने नोटिस में कहा था कि इस फैसले की वजह वे मुद्दे हैं, जिसकी वजह से गेम की 'बदनामी' हुई।


गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 6 के दौरान दिल्ली पुलिस ने मुंबई से पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एस. श्रीसंथ सहित राजस्थान रॉयल्स के 3 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद चेन्न्नई सुपर किंग्स टीम के प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयलस के सहमालिक राजकुंद्रा पर भी सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप लगे थे।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter
पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it