आर्थिक

जानें जुलाई में किस राज्य में किस दिन बैंक रहेंगे बंद

Sujeet Kumar Gupta
2 July 2019 5:59 AM GMT
जानें जुलाई में किस राज्य में किस दिन बैंक रहेंगे बंद
x
बैक उपभोक्ताओं पहले से बैंकों की छुट्टियों की जानकारी हो जाने पर काफी सहूलियत मिल जाती है।

नई दिल्ली। गर्मी की छुट्टी समाप्त हो गई, सभी स्कूल, कालेजों में नामाकंन की प्रकिया शुरु हो गई, कही भी आप को पैसे का ज्यादा भुगतान नगद करना है या अगर आप जुलाई में बैंक से जुड़े कामकाज निपटाने की सोच रहे हैं तो थोड़ा संभल जाईये। क्योकि जुलाई में बैंकों की कई छुट्टियां पड़ रही हैं। ऐसे में आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि किस राज्य में किस दिन बैंकों में कामकाज बंद रहेगा। बैक उपभोक्ताओं पहले से बैंकों की छुट्टियों की जानकारी हो जाने पर काफी सहूलियत मिल जाती है।

आपको बतादे कि जुलाई में कब-कब बंद रहेंगे बैंक,

जुलाई में 8 दिन बैंकों में कामकाज बंद रहेगा ।4 जुलाई को ओडिशा में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा शुरू होने से बंद रहेंगे बैंक। 5 जुलाई को गुरु हरगोबिंद सिंह के जन्मदिवस के अवसर पर जम्मू-कश्मीर में बैंक बंद। 7 जुलाई को रविवार होने से बंद रहेगा। 10 जुलाई को अगरतला में बैंकों में कामकाज बंद रहेगा. त्योहार 'खारची' के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। 13 जुलाई को दूसरा शनिवार तो 14 जुलाई को रविवार होने की वजह से देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे ।

14 जुलाई को त्यौहार बेहदीनखलम के अवसर पर मेघालय में बैंकों में कामकाज बंद रहेगा ।17 जुलाई को मेघालय में बंद रहेंगे बैंक तिरोत सिंह डे के अवसर पर बैंक बंद रहेगा। 21 जुलाई को रविवार पड़ रहा तो 23 जुलाई को अगरतला में केर पूजा के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे । 27 और 28 जुलाई को चौथा शनिवार होने की वजह से देशभर में बैंक बंद रहेंगे ।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story