Home > Archived > अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे !

अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे !

इस प्रस्ताव को एयर इंडिया ने रेलवे के समक्ष रखा था तो इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकरात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

 Ekta singh |  23 Oct 2017 7:54 AM GMT  |  नई दिल्ली

अब भारतीय रेलवे कराएगी हवाई सफर जानिए कैसे !

आप राजधानी एक्सप्रेस का सफर करते है और आपका टिकट कंफर्म नहीं हो पा रहा है तो जल्द ही एयर इंडिया आपको हवाई सफर करने का मौका दे सकती है. लेकिन हवाई टिकट पाने की शर्त यह है कि आपको ट्रेन टिकट और एयर टिकट के दाम के बीच जो अंतर होगा, उतना पैसा चुकाना होगा.यह योजना पुरानी है, जब इस प्रस्ताव को एयर इंडिया ने रेलवे के समक्ष रखा था तो इस प्रस्ताव पर रेलवे ने कोई सकरात्मक प्रतिक्रिया नहीं दी थी.


बता दे
अश्वनी लोहानी
जब एयर इंडिया के चेयरमैन थे तो उन्होंने रेलवे को यह प्रपोजल दिया था. लेकिन रेलवे ने गंभीरता नहीं दिखाई. अब अश्वनी लोहानी रेलवे बोर्ड प्रमुख है. उन्होंने अपने प्रपोजल को हरी झंडी देने की बात कही है.
अश्वनी लोहानी ने कहा कि अगर एयर इंडिया इस तरह का कोई प्रस्ताव लाता है तो हम उसे स्वीकार करेंगे. लोहानी ने कहा कि रेलवे में भारी मांग और आपूर्ति की कमी के कारण लोगों की बड़ी संख्या में राजधानी की AC-I या AC-II क्लास की टिकट लगभग हर दिन कंफर्म नहीं होती हैं. जिन भी यात्रियों की आखिरी समय पर भी टिकट कंफर्म नहीं होगी. उनकी सीधी सारी जानकारी स्वयं एयर इंडिया के साथ साझा हो जाएगी.
हालांकि यह योजना अभी तक ऑपरेशनल नहीं हो पायी है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि अश्वनी लोहानी का आइडिया बहुत अच्छा है. लेकिन क्या रेलवे किसी प्राइवेट एयरलाइन के साथ ऐसा कर पाएगा. वही एयर इंडिया के सीनियर आई.ए.एस. अधिकारी राजीव बंसल का कहना है कि अभी वह इस प्रस्ताव पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top