Top
Home > व्यवसाय > Airtel का बड़ा ऐलान, प्रीपेड रीचार्ज पर मिलेगा 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस

Airtel का बड़ा ऐलान, प्रीपेड रीचार्ज पर मिलेगा 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस

इश्योरेंस स्कीम एक खास प्रीपेड प्लान के साथ अपने कस्टमर्स को 4 लाख रुपये तक का लाइफ इंश्योरेंस कवर देगी.

 Special Coverage News |  4 Nov 2019 12:48 PM GMT  |  दिल्ली

Airtel का बड़ा ऐलान, प्रीपेड रीचार्ज पर मिलेगा 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस
x

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Bharti Airtel ने एक बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि अब प्रीपेड प्लान के साथ लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. इसके लिए कंपनी Bharti AXA के साथ पार्टनर्शिप की है. एयरटेल ने कहा है कि भारत में इश्योरेंस की पहुंच काफी कम है, इसलिए ये प्लान लॉन्च किया जा रहा है. इश्योरेंस स्कीम एक खास प्रीपेड प्लान के साथ अपने कस्टमर्स को 4 लाख रुपये तक का लाइफ इंश्योरेंस कवर देगी.

Airtel के नए 599 रुपये के प्रीपेड प्लान के तहत कंपनी कस्टमर्स को हर दिन 2GB डेटा देगी. इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी हैं. इसके साथ हर दिन 100SMS भी मिलेंगे. इसकी वैलिडिटी 84 दिन की होगी.

एयरटेल ने कहा है कि 599 रुपये के इस प्रीपेड प्लान्स में 4 लाख रुपये तक का इश्योरेंस भी शामिल होगा. ये इंश्योरेंस कवर Bharti AXA Life Insurance की तरफ से मिलेगा.

एयरटेल ने कहा है, IRDAI के मुताबिक भारत में इंश्योरेंस की पहुंच पूरी आबादी का 4% से भी कम है, जबकि मोबाइल की रीच लगभग 90% तक है. ऐसा अनुमान लगाया गया है कि 2022 तक भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 830 मिलियन तक हो जाएगी.

कंपनी ने कहा है कि ये 18-54 साल के सभी एयरटेल कस्टमर्स के लिए लागू होगा जो ये प्लान लेते हैं. इसके लिए कोई पेपरवर्क या मेडिकल जांच नहीं की जाएगी. इंश्योरेंस सर्टिफिकेट इंस्टैंट जारी किया जाएगा. अगर कस्टमर्स चाहें तो फिजिकल इंश्योरेंस कॉपी अपने घर तक मंगा सकते हैं.

599 रुपये का यह पैक कंपनी ने फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के कस्टमर्स के लिए लॉन्च किया है. कस्टमर्स को 599 रुपये के पहले रिचार्ज के बाद एनरॉल कराना होगा. इसे आप एसएमस, एयरटेल थैंक्स और एयरटेल रिटेलर के जरिए कर सकते हैं.


Tags:    
Next Story
Share it