आर्थिक

दिल्ली और गुरुग्राम रोड़ जाम,19 उड़ाने पर लगी ब्रेक? 16 उड़ानों में देरी

Sujeet Kumar Gupta
19 Dec 2019 11:07 AM GMT
दिल्ली और गुरुग्राम रोड़ जाम,19 उड़ाने पर लगी ब्रेक? 16 उड़ानों में देरी
x

नई दिल्ली। पूरे देश में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी कही आगजनी हो रही तो कई जगह इंटरनेट की सेवा बिधित किया गया है वही दिल्ली और गुरुग्राम में जाम का असर अब फ्लाइट सेवाओं पर भी पड़ने लगा है. इंडिगो ने अपनी 19 फ्लाइट को कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा 16 फ्लाइट देरी से उड़ान भर रही हैं।

इंडिगो का कहना है कि क्रू मेंबर ट्रैफिक जाम में फंस गए हैं. इस कारण उड़ानें कैसिंल की गई. इसके अलावा एयर इंडिया की फ्लाइटें भी प्रभावित हैं. नागरिकता कानून पर विरोध प्रदर्शन के चलते दिल्ली-गुरुग्राम में भारी जाम लगा है जिससे मुसाफिर जहां-तहां फंस गए हैं.।

इंडिगो ने अपने बयान में कहा है कि ट्रैफिक जाम और क्रू मेंबर के देर से पहुंचने के कारण फ्लाइट का समय दोबारा निर्धारित किया गया है. 20 फ्लाइट के डिपार्चर समय में बदलाव किया गया है. अगर उड़ान कैंसिल करने की जरूरत पड़ेगी तो उसके लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।



एयर इंडिया ने भी बयान जारी किया है. एयर इंडिया की तरफ से कहा गया है कि गुरुग्राम-दिल्ली हाइवे पर भारी ट्रैफिक देखते हुए पैसेंजर को असुविधा हो रही है. ऐसे में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के टिकटों पर री-इशू/नो-शो/कैंसिलेशन और रिफंड चार्जेज माफ कर दिए गए हैं. एयर इंडिया का यह सर्कुलर 19 दिसंबर के लिए जारी किया गया है।

दिल्ली में एनआरसी और नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कई जगह ट्रैफिक डायवर्जन किया है. इस कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी जाम लगा है. गुरुग्राम में दो घंटे से गाड़ियां फंसी हैं और 5-6 किलोमीटर लंबा जाम लगने की खबर है. यही हाल कालिंदी कुंज के आसपास भी है।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story