Home > बिटकॉइन पर पैसा लगाने वालों को बड़ा झटका, बजट के दौरान अरुण जेटली ने दिया ये बयान

बिटकॉइन पर पैसा लगाने वालों को बड़ा झटका, बजट के दौरान अरुण जेटली ने दिया ये बयान

बिटकॉइन पर पैसा लगाने वालों के लिए बुरी खबर है। भारत में बिटकॉइन जैसी क्रिप्‍टो करंसियों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट पेश करते हुए कहा कि...

 Vikas Kumar |  2018-02-01 10:24:16.0  |  नई दिल्ली

बिटकॉइन पर पैसा लगाने वालों को बड़ा झटका, बजट के दौरान अरुण जेटली ने दिया ये बयान

नई द‍िल्‍ली : बिटकॉइन पर पैसा लगाने वालों के लिए बुरी खबर है। गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आम बजट पेश किया है। इस दौरान जेटली ने बजट पेश करते हुए कहा कि सरकार अवैध लेन-देन के लिए क्रिप्‍टो करंसी के इस्तेमाल को रोकेगी।

अब सरकार ने भारत में बिटकॉइन जैसी क्रिप्‍टो करंसियों पर लगाम लगाने के लिए कमर कस ली है। बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने भाषण में कहा 'क्रिप्टो करंसियां वैध नहीं हैं और सरकार इनके प्रयोग को बढ़ावा नहीं देती।'

बता दें इससे पहले भी सरकार लोगों को बिटकॉइन में पैसा लगाने को लेकर आगाह करती रही है। सरकार ने बिटकॉइन की तुलना पोंजी स्कीम्स से की थी। जिसके बाद अब अरुण जेटली ने बजट में साफ़ कर दिया है कि बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरंसीज गैरकानूनी हैं और ये भारत में नहीं चलेंगी।

गौरतलब है सरकार के ऐलान से पहले रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) भी बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी को खारिज कर चुकी है। इससे पहले रिलायंस जियो ने भी जियोकॉइन के नाम से क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च होने की खबर को खारिज करते हुए साफ कर दिया कि ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।

Tags:    
Share it
Top