Home > SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने दी है ये बड़ी राहत

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने दी है ये बड़ी राहत

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने त्योहारी सीजन पर अपने ग्राहकों की दिक्कतों को कम करने के लिए उन्हें बड़ी राहत दी है...

 Vikas Kumar |  2017-10-12 07:45:02.0  |  नई दिल्ली

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक ने दी है ये बड़ी राहत

नई दिल्ली : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। यह सुविधा उन लोगों के लिए है, जिनका खाता एसबीआई के एसोसिएट बैंकों में था। दरअसल बैंक ने ग्राहकों को हाल में विलय हुए बैंकों की चेकबुक को 31 दिसंबर तक मान्य कर दिया है।

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बुधवार को ये जानकारी दी। बैंक के घोषणा के मुताबिक एसबीआई के सभी सहायक बैंकों और भारतीय महिला बैंक के पुराने चेक 31 दिसंबर तक तरह चलेंगे।

दरअसल पहली अप्रैल 2017 से SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है।

बैंक ने इस मान्यता को बढ़ाने के बाद भी सभी ग्राहकों से अनुरोध किया है कि 31 दिसंबर से पहले नई चेकबुक के लिए आवेदन करना जरूरी है। 31 दिसंबर के बाद किसी भी सहायक बैंक या भारतीय महिला बैंक का पुराना चेक मान्य नहीं होगा। नई चेकबुक के लिए आप इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग या ATM से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा शाखा जाकर भी नई चेकबुक के लिए आवेदन किया जा सकता है।

Tags:    
Share it
Top