Top
Home > व्यवसाय > HDFC बैंक का तोहफा, कस्‍टमर्स को फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल

HDFC बैंक का तोहफा, कस्‍टमर्स को फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल

HDFC बैंक ने एक खास तरह का कार्ड लॉन्‍च किया है. इस कार्ड के जरिए ग्राहक फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल ले सकेंगे.

 Special Coverage News |  26 Sep 2019 1:31 PM GMT  |  दिल्ली

HDFC बैंक का तोहफा, कस्‍टमर्स को फ्री में मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल
x

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. बीते 10 दिन में पेट्रोल 2 रुपये से अधिक महंगा हो गया है. इस बीच, HDFC बैंक ने एक खास तरह का कार्ड लॉन्‍च किया है. इस कार्ड के जरिए ग्राहक फ्री में 50 लीटर पेट्रोल-डीजल ले सकेंगे.

दरअसल, HDFC बैंक ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने साथ करार किया है. इस करार के तहत नॉन-मेट्रो शहरों और कस्बों के ​यूजर्स के लिए एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड 'इंडियन ऑयल HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड' लॉन्च किया गया है.

इस कार्ड के जरिए बैंक के ग्राहक इंडियन ऑयल के आउटलेट पर 'फ्यूल प्‍वाइंट' नामक छूट हासिल कर सकते हैं. ये प्‍वाइंट सालाना 50 लीटर तक के फ्यूल के लिए रिडीम किया यानी भुनाया जा सकता है. आसान भाषा में समझें तो इस 'फ्यूल प्‍वाइंट' के जरिए आप सालाना 50 लीटर तक का फ्यूल हासिल कर सकते हैं.



इसके अलावा अन्य खर्चों जैसे ग्रॉसरी, बिल पेमेंट, यूटिलिटी, शॉपिंग आदि पर भी फ्यूल प्‍वाइंट कमाए जा सकते हैं. इस क्रेडिट कार्ड की सालाना फीस 500 रुपये है. अगर कोई कार्ड से सालभर में 50000 रुपये का खर्चा करता है तो सालाना फीस माफ हो जाएगी.

बता दें कि HDFC बैंक की 75 फीसदी से ज्यादा ब्रांच नॉन-मेट्रो शहरों में हैं. वहीं इंडियन ऑयल के 27 हजार रिटेल आउटलेट्स में से 98 फीसदी क्रेडिट/डेबिट कार्ड से पेमेंट स्वीकार करने में सक्षम हैं.

बहरहाल, इस कार्ड के बारे में अधिक जानकारी के लिए https://www.hdfcbank.com/personal/credit_card/indianOil-hdfc-bank-credit-card लिंक पर क्‍लिक किया जा सकता है.

गौरतलब है कि 1 अक्‍टूबर से पेट्रोल पंपों पर क्रेडिट कार्ड पेमेंट पर मिलने वाली कैशबैक सुविधा बंद हो जाएगी. वर्तमान में पेट्रोल या डीजल भरवाने पर 0.75 फीसदी की छूट मिलती है. यहां बता दें कि नोटबंदी के बाद से सरकार ने पेट्रो कंपनियों को कैशबैक देने की बात कही थी.

Tags:    
Next Story
Share it